scriptअब पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को कश्मीर जाने की नहीं मिली अनुमति, श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेजे गए | Former Central Minister yashwant Sinha Return from Srinagar Airport | Patrika News

अब पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को कश्मीर जाने की नहीं मिली अनुमति, श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेजे गए

locationनई दिल्लीPublished: Sep 17, 2019 05:00:40 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा को श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेजा गया
कनर्सन सिटीजन्स ग्रुप के साथ गए थे पूर्व केन्द्रीय मंत्री

yashwant Sinha
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से घाटी में सियासत में अब तक गरमाई हुई है। घाटी के ज्यादातर नेता या तो हिरासत में हैं या फिर नजरबंद हैं। इतना ही नहीं जो भी नेता कश्मीर जाने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें श्रीनगर से ही वापस भेज दिया जा रहा है। इसी कड़ी में पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को भी श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया है।
दरअसल, आर्टिकल 370 हटने के बाद यशवंत सिन्हा घाटी का जायजा लेने कनर्सन सिटीजन्स ग्रुप के सदस्यों के साथ श्रीनगर पहुंचे थे। लेकिन, पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा समेत संस्था के अन्य सदस्यों को सुरक्षाबलों ने श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी। एनजीओ की ओर से पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा, कपिल काक, भारत भूषण और सुशोभा बरनोढ कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में जाकर जमीनी हकीकत जानना चाहते थे।
पढ़ें- तेजस में उड़ान भरेंगे राजनाथ सिंह, वायुसेना के लिए लड़ाकू विमानों की आपूर्ति तेज करेगा HAL

jammu.jpg
एक मीडिया हाउस के मुताबिक, यशवंत सिन्हा ने प्रबंधन को हवाला दिया कि वह यहां किसी राजनीतिक नेता की हैसियत से नहीं बल्कि गैर सरकारी संस्था के प्रतिनिधि के तौर पर आए हैं। उन्हें शहर में जाने की अनुमति दी जाए। लेकिन, एयरपोर्ट प्रशासन ने उन्हें आगे जाने की अनुमति नहीं दी। हालांकि, प्रबंधन ने उन्हें श्रीनगर से वापस भेजने के निर्देश देते हुए संस्था के अन्य सदस्यों को शहर में जाने की अनुमति प्रदान कर दी ।
रिपोर्ट में कहा गया है कि एनजीओ के सदस्यों को शहर में जाने की अनुमति दे दी गई। लेकिन, यशवंत सिन्हा को अगली फ्लाइट से वापस दिल्ली भेज दिया गया। गौरतलब है कि अभी तक सीताराम येचुरी और गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की इजाजत मिली हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो