scriptतमिलनाडु में एमजी रामचंद्रन, सीएन अन्नादुरई और पेरियार की मूर्ति को पहनाए ‘भगवा’ कपड़े | Former CM MG Ramachandran and CN Annadurai Saffron cloth Namakkal | Patrika News

तमिलनाडु में एमजी रामचंद्रन, सीएन अन्नादुरई और पेरियार की मूर्ति को पहनाए ‘भगवा’ कपड़े

Published: Mar 15, 2018 09:20:16 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

पुलिस मामले की जांच में जुटी है कि आखिर किस संगठन के लोगों ने इन हस्तियों की मूर्तियों को भगवा कपड़े पहनाए हैं।

Safron cloth in Tamilnadu

Safron Cloth

चेन्नई: त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद शुरू हुआ मूर्तियों के साथ छेड़छाड़ का सिलसिला अभी थमा नहीं है। बुधवार को असम के कोकराझार में जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को तोड़ गया था। मूर्ति के साथ छेड़खानी का ताजा मामला तमिलनाडु से सामने आया है, जहां पर राज्य के 2 पूर्व मुख्यमंत्रियों और एक समाजसुधारक की मूर्ति को कुछ उपद्रवियों ने भगवा कपड़े पहना दिए हैं। जाहिर है कि राज्य में नफरत फैलाने की दिशा में ये काम किया गया है।
इन हस्तियों की मूर्तियों को पहनाए भगवा कपड़े
घटना तमिलनाडु के नमक्कल जिले की है, जहां राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्री सीएन अन्नादुरई और एमजी रामचंद्रन के साथ-साथ समाज सुधारक रामासामी पेरियार की मूर्तियों को भगवा कपड़े पहनाए गए हैं। तस्वीर में देखा जा सकता है कि तीनों मूर्तियां पास-पास हैं, तीनों मूर्तियों के गले में किसी ने भगवा रंग का कपड़ा बांध दिया। इस घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है और पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है। फिलाहल पुलिस को इस मामले में कोई कामयाबी नहीं मिली है कि आखिर ये हरकत किन लोगों की तरफ से की गई है।
त्रिपुरा से शुरू हुआ था मूर्ति तोड़ने का सिलसिला
आपको बता दें कि नॉर्थ ईस्ट के राज्य त्रिपुरा में भाजपा की जीत के बाद मूर्ति तोड़ने का सिलसिला शुरू हुआ था। वहां पर कथित तौर पर बीजेपी समर्थकों ने रूसी क्रांति के महानायक व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति को तोड़ था। इसके बाद तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में द्रविड़ आंदोलन के संस्थापक ईवी रामासामी पेरियार की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इसके बाद देशभर में इस तरह के मामले सामने आए थे। कोलकाता में श्यामाप्रसाद मुखर्जी, केरल के कन्नूर में महात्मा गांधी, मेरठ में भीमराव अंबेडकर की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त किए जाने का मामला सामने आया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो