scriptलोकसभा के पूर्व स्पीकर सोमनाथ चटर्जी को आया स्ट्रोक, अस्पताल में भर्ती | Former Lok Sabha speaker Somnath Chatterjee suffers hemorrhagic strok | Patrika News

लोकसभा के पूर्व स्पीकर सोमनाथ चटर्जी को आया स्ट्रोक, अस्पताल में भर्ती

locationनई दिल्लीPublished: Jun 28, 2018 06:59:09 pm

Submitted by:

Anil Kumar

लोकसभा के पूर्व स्पीकर सोमनाथ चटर्जी को एक हेमरेजिक स्ट्रोक आया जिसके बाद फौरन उन्हें कोलकाता के बेले व्यु अस्पताल में भर्ती कराया गया

लोकसभा के पूर्व स्पीकर सोमनाथ चटर्जी

लोकसभा के पूर्व स्पीकर सोमनाथ चटर्जी को आया स्ट्रोक, अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली। कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के नेता और लोकसभा के पूर्व स्पीकर सोमनाथ चटर्जी को एक हेमरेजिक स्ट्रोक आया जिसके बाद फौरन उन्हें कोलकाता के बेले व्यु अस्पताल में भर्ती कराया गया। बता दें कि सोमवार को सोमनाथ चटर्जी की तबीयत अचानक खराब हो गई थी जिसके बाद उनका इलाज घर पर ही चल रहा था। लेकिन बुधवार को अचानक तबीयत कुछ ज्यादा खराब हो जाने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि अभी तक अस्पताल प्रशासन की ओर से वामपंथी नेता के परिजनों की अपील पर कोई भी मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया गया है।

‘चटर्जी को मीडियम साइज का हेमरेजिक स्ट्रोक आया था’

आपको बता दें बुधवार को अचानक तबीयत खराब होने के बाद चटर्जी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने कहा है कि गुरुवार को चटर्जी के ब्रेन का सीटी स्कैन कराया जा सकता है जिसके बाद जरुरत के हिसाब से सर्जरी करने पर फैसला लिया जाएगा। अस्पताल के सूत्रों का कहना है कि चटर्जी को एक मीडियम साइज का हेमरेजिक स्ट्रोक आया था जो कि सामान्य होता है, हालांकि 80-85 वर्ष से ज्यादा उम्र के व्यक्ति के लिए खतरनाक हो सकता है। बता दें कि सोमनाथ चटर्जी 89 वर्ष के हैं। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि चटर्जी को गंभीर हालत में आईसीयू में भर्ती कराया गया था। हालांकि अभी उनकी हालत में कोई सुधार देखने को नहीं मिला है।

लोकसभा स्पीकर ने अफसरों से पूछा- केन में बिक रहे पानी को जांचते हो?

राजनीतिक करियर

आपको बता दें कि लोकसभा के पूर्व स्पीकर सोमनाथ चटर्जी कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के वरिष्ठ नेता हैं। वर्ष 2004-09 तक लोकसभा में वे स्पीकर रहे। हालांकि 2008 में उन्हें सीपीआई-एम पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया था। बता दें कि उस दौरान सीपीआई-एम ने यूपीए सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था लेकिन सोमनाथ चटर्जी ने अपने पद से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद पार्टी ने कार्रवाई करते हुए उन्हें बर्खास्त कर दिया था। बता दें कि चटर्जी अपने राजनीतिक करियर में सीपीआई-एम की सेंट्रल कमेटी के सदस्य रहे हैं लेकिन पार्टी में प्रकाश करात के धुर-विरोधी के तौर पर जाने जाते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो