scriptपूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को एम्स से मिली छुट्टी, कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव | Former Prime Minister Manmohan Singh discharged from AIIMS, Corona report negative | Patrika News

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को एम्स से मिली छुट्टी, कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

locationनई दिल्लीPublished: May 12, 2020 04:10:50 pm

Submitted by:

Dhirendra

मनमोहन की नई दवा लेने के बाद बिगड़ी थी तबियत
सबसे पहले हृदय और सीने से संबंधित आईसीयू में भर्ती किया गया
प्रारंभिक जांच के बाद उन्हें प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था

Manmohan Singh
नई दिल्ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ( Former PM Manmohan Singh ) को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( AIIMS ) दिल्ली से उपचार के बाद छुट्टी मिल गई। उन्हें सीने में दर्द और बुखार की तकलीफ के बाद रविवार को एम्स में भर्ती कराया गया था। एम्स में उनका कोरोना टेस्ट ( coronavirus Test ) हुआ था। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई।
87 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की तबीयत एक नई दवा लेने के बाद बिगड़ी थी। रविवार रात को उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( AIIMS ) में भर्ती कराया गया था। मंगलवार को चिकित्सकीय जांच के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।
दिल्ली में कोरोना से मरने वालों के लिए पहले से रिजर्व होने लगी हैं कब्र

बता दें कि नई दवा के रिएक्शन और बुखार होने के बाद 87 वर्षीय सिंह को रविवार रात एम्स में भर्ती कराया गया था। इससे पहले बताया था कि उनकी सेहत सोमवार को बेहतर हुई और दिन के समय में उन्हें बुखार नहीं आया। पूर्व पीएम की एम्स में कई तरह की जांच की गई। कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई है।
पूर्व पीएम को सबसे पहले एम्स के हृदय और सीने से संबंधित यूनिट के सघन चिकित्सा कक्ष ( ICU ) में चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया था। बाद में उन्हें एम्स के कार्डियो-न्यूरो टावर के प्राइवेट वार्ड ( Private Ward ) में भेज दिया गया।
आरोग्य सेतु एप ने 1.4 लाख लोगों को भेजा कोरोना अलर्ट, केंद्र की बढ़ी परेशानी

डॉ. मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं। वह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे हैं। साल 2009 में उनकी एम्स में ही कोरोनरी बाईपास सर्जरी हुई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो