script24 घंटे में 4 अमरनाथ यात्रियों की मौत, 26 तक पहुंची मरने वालों की संख्या | four Amarnath pilgrims died in 24 hours | Patrika News

24 घंटे में 4 अमरनाथ यात्रियों की मौत, 26 तक पहुंची मरने वालों की संख्या

Published: Jul 24, 2019 08:26:10 pm

Submitted by:

Shivani Singh

24 घंटे में 4 Amarnath pilgrims died
23 दिनों में मरने वाले की संख्या 26 पहुंची
मरने वालों में 2 स्वयंसेवक और सुरक्षाकर्मी

 Amarnath pilgrims

नई दिल्ली। पिछले 24 घंटों में बाबा बर्फानी के दर्शन करने आए चार तीर्थयात्रियों की मौत ( Amarnath pilgrims died ) हो चुकी है। इस साल अमरनाथ यात्रा के दौरान मरने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या 26 तक पहुंच गई हैं।

यह भी पढ़ें

असम में बाढ़ से 71 लोगों की मौत, बिहार में 77 लाख लोग प्रभावित

अब तक 26 की मौत

 Amarnath pilgrims
बता दें कि हर साल होने वाली इस तीर्थयात्रा का प्रबंधन करने वाली अमरनाथ श्राइन बोर्ड के अधिकारी के मुताबिक तीन तीर्थयात्रियों की मंगलवार को मृत्यु हो हुई थी। जबकि बुधवार को एक अन्य तीर्थयात्री की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि यात्रा शुरू होने के बाद पिछले 23 दिनों में मरने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या 26 हो गई है।
दो सेवाकर्मी और सुरक्षाकर्मियों की मौत

 Amarnath pilgrims
श्राइन बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि इस यात्रा के दौरान दो सेवाकर्मी सहित दो सुरक्षाकर्मियों की भी मौत हुई है। पिछले 23 दिनों में 2.96 लाख तीर्थयात्रियों ( Amarnath pilgrims death ) ने गुफा में जाकर बाबा बर्फानी के दर्शन किए हैं।
यह संख्या पिछले वर्ष की तुलना में काफी अधिक है। पिछले साल 60 दिनों की लंबी अवधि के दौरान कुल 2.83 लाख तीर्थयात्रियों ने अमरनाथ यात्रा की थी। जबकि 2015 में इनकी संख्या 3,52,771 थी।
यह भी पढ़़ें-मुंबई में आफत की बारिश, कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात

टूटा पिछले साल का रेिकॉर्ड

 Amarnath pilgrims

इस बार अमरनाथ यात्रा ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। भोलेनाथ की भक्ति लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 22 दिनों के भीतर ही 2.85 लाख श्रद्धालुओं ने अमरनाथ ( Amarnath Yatra ) गुफा के दर्शन कर लिए हैं। बीती सोमवार शाम तक 2.85 लाख लोग बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो