Odisha: राउरकेला स्टील प्लांट में जहरीली गैस का रिसाव, चार की मौत, कई हुए बीमार

  • राउरकेला स्टील प्लांट की एक इकाई में बुधवार को जहरीली गैस रिसाव हुआ है
  • गैस के रिसाव के कारण चार लोगों की मौत हो गई
  • कार्बन मोनोऑक्साइड गैस के रिसाव के कारण हादसा

नई दिल्ली। ओडिशा के राउरकेला स्टील प्लांट (आरएसपी) में जहरीली गैस के रिसाव से चार श्रमिकों की मौत तथा 6 घायल हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक प्लांट की एक इकाई में बुधवार को जहरीली गैस रिसाव हुआ है। जिसके वजह से 4 लोगों की मौत हो गई। जबकि छह लोग बीमार हो गए हैं। वहीं राउरकेला स्टील प्लांट के अधिकारियों की माने तो दुर्घटना स्थल पर सिर्फ चार मजदूर मौजूद थे, जिनकी मौत हुई है।

फूलपुर इफ्को प्‍लांट में अमोनिया गैस लीक, 15 कमर्चारी अचेत दो की मौत

राउरकेला के एसपी मुकेश कुमार भामू ने के अनुसार ये हादसा आरएसपी के कोयला रसायन विभाग में सुबह करीब 7:30 बजे हुआ है। लेकिन अभी तक इसका पता नहीं चल सका है कि गैस रिसाव कैसे हुआ।

वहीं राउरकेला स्टील प्लांट के सीईओ दीपक चतराराज ने इस घटना पर शोक जताते हुए कहा है कि मृतक श्रमिकों के परिवारों की हम पूरी तरह से मदद करेंगे। इसके साथ ही इस घटना की उच्चस्तरीय जांच भी करवाई जा रही है। जो दोषी होंगे उन्हें सजा भी मिलेगी।

Prayagraj : इफको के प्लांट में गैस रिसाव, 2 की मौत, 15 की तबीयत खराब

बता दें चारों श्रमिकों की मौत इकाई से कार्बन मोनोक्साइड रिसाव की वजह से हुई है। मृतकों की पहचान गणेश चंद्र पेला (59), अभिमन्यु साहू (33), रवींद्र साहू (59) और ब्रह्मानंद पांडा (51) के रूप में हुई है। ये सभी यहां एक निजी कंपनी द्वारा संविदा पर नियुक्त किए गए थे।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned