scriptआतंकियों ने तीन पुलिसकर्मियों को शोपियां से अगवा कर मार डाला, हिजबुल ने दी थी धमकी | Four soldiers of SPO missing from Shopian of south Kashmir | Patrika News

आतंकियों ने तीन पुलिसकर्मियों को शोपियां से अगवा कर मार डाला, हिजबुल ने दी थी धमकी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2018 10:40:42 am

शोपियां से अगवा चार पुलिसकर्मियों में से तीन को आतंकियों ने मौत के घाट उतार दिया। एक कॉन्स्टेबल को रिहा किया गया।

d

दक्षिण कश्मीर के शोपियां से गायब हुए स्पेशल पुलिस के चार जवान, तलाश जारी

श्रीनगर। सर्जिकल स्ट्राइक का जश्न मनाने की तैयारियों के बीच देश को एक दर्दनाक खबर मिली है। दक्षिण कश्मीर के सबसे अशांत इलाकों में शुमार शोपियां से गुरुवार रात अगवा किए गए पुलिसकर्मियों में से तीन की आतंकियों ने हत्या कर दी, सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं। तीनों शहीद स्पेशल पुलिस में तैनात थे। कुल चार पुलिसकर्मियों को अगवा किया गया था, इनमें से एक को रिहा कर दिया गया। इन सभी को उनके घर से ही अगवा किया गया था। आपको बता दें कि हाल ही में हिजबुल की तरफ से कश्मीरी युवाओं को चार दिनों के भीतर पुलिस की नौकरी छोड़ने को कहा था।
जवानों की छुट्टी के नियम भी बदले

जवानों की सुरक्षा के मद्देनजर हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने नियमों में भी बदलाव किया था। इसके तहत जवानों को अपने परिजनों से मिलने के लिए भी कई नियमों का पालन करना पड़ेगा। दरअसल छुट्टियों पर रहने के दौरान जवानों के अपहरण के कई मामले सामने आ चुके हैं, इसी के मद्देनजर यह कदम उठाया गया था।
सुरक्षा बलों से जुड़ने वाले कश्मीरी निशाने पर

बीते कुछ समय से पाकिस्तानी आतंकी संगठनों की स्थानीय युवाओं पर खासी नजर है। रिपोर्ट्स का दावा है कि अक्सर सुरक्षा बलों से जुड़ने वाले कश्मीरी युवाओं को आतंकी संगठनों की तरफ से धमकियां भी दी जाती है और उन्हें सुरक्षा बल छोड़कर आतंकी संगठनों से जुड़ने के लिए कहा जाता है।
इनसे बेपरवाह जो जवान देश की सुरक्षा में लगे रहते हैं उनके साथ आतंकी इस तरह की वारदातों को अंजाम देने की कोशिश करते हैं ताकि उनके मनोबल को तोड़ा जा सके। उल्लेखनीय है कि आतंकियों की कोशिशों को नाकाम करते हुए घाटी के युवा बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों से जुड़ रहे हैं। राज्य में हुई पिछली पुलिस भर्ती में आवेदकों की भारी तादाद इस बात को साबित करती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो