कोरोना से जंग में बढ़े नन्हे हाथ, चार साल के मासूम ने साइकिल के लिए बचाए 971 रुपए दिए दान

  • Coronavirus से जंग के बीच दिल को छू लेगी ये खबर
  • 4 वर्ष के हेमंत ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान की पॉकेटमनी
  • आंद्र प्रदेश के विजयवाड़ी का मामला

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। यही वजह है कि केंद्र सरकार ( Central Govt ) के साथ राज्य सरकारें भी हर मुमकिन कोशिश इस कोराना वायरस से निपटने के लिए कर रही है।

कोरोना से जंग को लेकर जहां पीएम मोदी ( PM Modi ) ने लोगों से मदद का हाथ बढ़ाने की अपील की है वहीं राज्य सरकारों ने भी अपने-अपने स्तर पर लड़ाई के लिए लोगों से राहत कोष में मदद की गुहार लगाई है। ऐसी ही एक गुहार आंध्र प्रदेश ( Andhra pradesh ) सरकार ने भी प्रदेशवासियों से लगाई है।

खास बात यह हैं देश से कोरोना को भगाने के लिए हर आम और खास इस जंग में अपनी ओर से मदद कर रहा है। लेकिन आंध्र प्रदेश में एक मासूम मदद ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। क्या है पूरा मामला आईए जानते हैं...
2 जून तक बढ़ेगा लॉकडाउन के सवाल पर सरकार ने दिया बड़ा जवाब, जानिए क्या है सच्चाई

Rail travel will not be easy after lockdownलॉकडाउन के बाद रेल सफर नहीं होगा आसान

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में मंगलवार को मुख्‍यमंत्री सहायता कोष के लिए वैसे तो कई हाथ आगे आए, लेकिन हेमंत के मासूम हाथों ने हर किसी का दिल छू लिया।

हेमंत नाम के एक बच्‍चे ने अपनी पॉकेट मनी दान में दे दी।

खास बात यह है के हेमंत की उम्र महज 4 वर्ष है। इससे भी ज्यादा खास यह है कि हेमंत जो राशि दान की है वो उसने अपने लिए साइकिल खरीदने के लिए जमा की थी।

हेमंत ने अपनी साइकिल के लिए बड़ी जतन से कुल 971 रुपये बचाए थे। लेकिन जैसे ही उसे पता चला कि कोरोना से जंग को लेकर मुख्यमंत्री ने सहायता मांगी है तो इस मामूस ने अपनी सारी बचत दान में दे डाली।

तडेपल्‍ली में वाइएसआर कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में राज्‍य मंत्री पेरनी वेंकटरमैया के हाथों हेमंत ने अपनी जमा राशि सौंप दी।

आपको बता दें कि इससे पहले मध्‍यप्रदेश के देवास में भी एक 6 वर्षीय बालक भव्‍य आवटे ने प्रधानमंत्री राहत कोष में अपनी पॉकेट मनी कुल 107 रुपये दान के तौर पर दी थी।

Coronavirus in india
धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned