scriptFTII को अच्छे प्रशासक की जरूरत, अच्छे एक्टर की नहीं : गजेंद्र चौहान | FTII needs a better administrator not a better actor says Gajendra | Patrika News

FTII को अच्छे प्रशासक की जरूरत, अच्छे एक्टर की नहीं : गजेंद्र चौहान

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2017 05:09:50 pm

Submitted by:

amit2 sharma

अनुपम खेर के FTII का नया चेयरमैन बनने पर चौहान ने दी प्रतिक्रिया

Anupam Kher appointed FTII Chairman

Anupam Kher appointed FTII Chairman

पुणे। द फिल्म एंड टेलीविज़न इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंडिया (FTII) के चेयरमैन पद पर प्रसिद्द अभिनेता अनुपम खेर की नियुक्ति के बाद पूर्व चेयरमैन गजेंद्र चौहान ने कहा कि संस्था को एक बेहतर एक्टर की नहीं, एक बेहतर प्रशासक की जरूरत है।
यहां यह बात ध्यान देने की है कि जब गजेंद्र चौहान FTII के चेयरमैन बने थे, तब उनकी नियुक्ति का छात्रों द्वारा भारी विरोध किया गया था। उनकी नियुक्ति को सरकार की एक ख़ास विचारधारा को प्रोमोट करने वाली एक्टिविटी के रूप में देखा गया था। छात्रों के लम्बे विरोध के बाद जनवरी 2016 में ही चौहान आधिकारिक रूप से FTII का कामकाज संभाल सके थे।
उस समय अनुपम खेर ने गजेंद्र चौहान की नियुक्ति पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि FTII को एक बेहतर अनुभव रखने वाले व्यक्ति की जरूरत थी। एक अभिनेता, प्रोडूसर के तौर पर गजेंद्र चौहान अभी इस पद के लिए उपयुक्त नहीं थे।
यह भी पढ़ें : आपकी दिवाली से कुम्हार के घर में भी फैले उजियारा- PM

अनुपम खेर को गजेंद्र चौहान की बधाई

अनुपम खेर पर अपने पहले के बयान को साफ़ करते हुए पूर्व चेयरमैन चौहान ने बुधवार को उन्हें शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि FTII को एक बेहतर प्रशासक की जरूरत है। चूँकि अनुपम खेर मुम्बई में अपना खुद का इंस्टिट्यूट चलाते हैं, उन्हें उम्मीद है कि वे FTII के लिए भी एक बेहतर प्रशासक साबित होंगे। वे उन कार्यों को आगे बढ़ाएंगे जो वे खुद नहीं कर पाए हैं।
यह भी पढ़ें : मुंबई हमलों का गुनहगार हाफ़िज़ सईद होगा आज़ाद!

हलांकि खुद अपनी नियुक्ति को उन्होंने सही ठहराया और कहा कि वे खुद सिनेमा एंड टेलीविजन आर्टिस्ट्स एसोसिएशन को लगातार 22 सालों तक संभालते रहे थे, इसीलिए वे FTII के लिए एक बेहतर उम्मीदवार साबित हुए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो