मुंबई में गणेश चतुर्थी पर ड्रोन से रखी जाएगी नजर, कड़ें रहेंगे सुरक्षा इंतजाम

मुंबई में गणेश चतुर्थी पर ड्रोन से रखी जाएगी नजर, कड़ें रहेंगे सुरक्षा इंतजाम
Ganesh Chaturthi Photo

पुलिस ने पिछले साल भी ड्रोन का इस्तेमाल किया था, जिससे उन्हें निगरानी रखने में काफी मदद मिली थी

मुंबई। गणेश चतुर्थी 5 सितंबर की है। मुंबई में इस दौरान खास आयोजन होते हैं। ऐसे में भीड़ का फायदा उठा कर कोई आतंकी हमला न कर सकें, इसके लिए मुंबई पुलिस ने अपनी कमर कस ली है। इसके चलते इस बार निगरानी रखने के लिए इस बार ड्रोन की सहायता ली जाएगी।

मुंबई पुलिस के संयुक्त आयुक्त देवेन भारती ने बताया कि सुरक्षा में पुलिस के सभी आला अफसरों के साथ 55 हजार कर्मियों की फौज तैयार रहेगी। खास बात यह है कि कई अहम ठिकानों पर ड्रोन से भी नजर रखी जाएगी। पुलिस ने पिछले साल भी ड्रोन का इस्तेमाल किया था, जिससे उन्हें निगरानी रखने में काफी मदद मिली थी। इसलिए इस बार पुलिस शहर के दूसरे बड़े विसर्जन स्थलों पर भी ड्रोन तैनात करने की तैयारी में है।

मुंबई में कुल 11729 सार्वजनिक गणेश मंडल हैं तो एक लाख 71 हजार 977 घरों में भी बप्पा विराजमान होते हैं। 11 दिन चलने वाले इस अनूठे उत्सव की सुरक्षा मुंबई पुलिस के लिए चुनौती बनी रहती है। शहर भर में गणेश मूर्ति विसर्जन के लिए 80 के करीब स्थल हैं। इसके लिए अभी से गाडिय़ों के रूट और वहां की व्यवस्था की रूपरेखा भी तैयार कर ली गई है।

विघ्नहर्ता के इस त्यौहार में कोई विघ्न न हो उसके लिए सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। आतंकी हमले के अलर्ट को देखते हुए पुलिस के अलावा दूसरी एजेंसियों को भी अलर्ट पर रखा गया है।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned