scriptगार्गी कॉलेज मामला : जांच टीम अगले हफ्ते सौंपेगी रिपोर्ट | Gargi College case: Investigation team will submit report next week | Patrika News

गार्गी कॉलेज मामला : जांच टीम अगले हफ्ते सौंपेगी रिपोर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Mar 11, 2020 03:31:31 pm

Submitted by:

Shivani Singh

Gargi College की छात्रों के साथ कथित तौर पर हुई थी छेड़कानी
सोमवार को फिर से खुल जाएगा गार्गी कॉलेजट
छेड़कानी के आरोप में 100 से ज्यादा लोगों को किया गया चिन्हित

gargi-college

नई दिल्ली। दिल्ली स्थित गार्गी कॉलेज ( Gargi College ) में छह फरवरी को आयोजित वार्षिकोत्सव ‘रेवरी’ के दौरान छात्राओं से की गई छेड़छाड़ के मामले में जांच टीम अगले सप्ताह तक अपनी रिपोर्ट सौंप देगी। गार्गी कॉलेज सोमवार को फिर से खुल जाएगा।

यह भी पढ़ें

MP Political Crisis: सियासी गणित कमलनाथ के खिलाफ, गिर सकती है कांग्रेस सरकार

इस मामले में पुलिस की तरफ से सीसीटीवी फूटेज भी खंगाले जा चुके हैं, जिसके आधार पर 100 से ज्यादा लोगों को चिन्हित किया गया। इनमें से अब तक दर्जन भर लोग गिरफ्तार भी हो चुके हैं। इस मामले की जांच के लिए पुलिस की ओर से 11 टीमें लगी हुई हैं, जोकि दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग शहरों में दबिश दे रही हैं।

कॉलेज सूत्रों ने बताया, ‘गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ हुई छेड़खानी के मामले में गठित ‘फैक्ट फाइंडिंग टीम’ अगले हफ्ते तक अपनी रिपोर्ट पेश कर देगी। कॉलेज सोमवार से दोबारा खुल रहा है।’

gargi-college.jpg
यह भी पढ़ें

Covid-19: कोरोना वायरस लेकर जारी की गई नई ट्रैवल एडवाइजरी, फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों का वीजा रद्द

गौरतलब है कि गार्गी कॉलेज में छह फरवरी को वार्षिकोत्सव ‘रेवरी’ का आयोजन किया गया था। जिसमें कुछ बाहर के संदिग्ध लोग घुस गए थे और उन्होंने कथित तौर पर छात्राओं के साथ छेड़कानी की थी। कॉलेज की छात्राओं ने आरोप लगाया कि इन लोगों ने उनके साथ यौन हिंसा की, साथ ही भद्दे इशारे किए और गंदी बातें भी कही।
इसके कई दिन बाद कॉलेज की छात्राओं ने अपना विरोध जताने के लिए एक रैली भी निकाली थी। रैली में यौन उत्पीड़न के मामले को लेकर छात्राओं ने आवाज उठाई और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की। इसके बाद पूरे घटनाक्रम की जांच के लिए एक जांच टीम का गठन किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो