scriptआर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा- आने वाले हर चुनौती से निपटने की तैयारी करे सेना | General Bipin Rawat today visited Western Command HQ to review security operations | Patrika News

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा- आने वाले हर चुनौती से निपटने की तैयारी करे सेना

locationनई दिल्लीPublished: Mar 09, 2019 04:12:10 pm

Submitted by:

Shweta Singh

जवानों को सतर्क और हर चुनौती के लिए तैयार रहने की हिदायत
पश्चिमी सीमा पर चल रहे ऑपरेशन का जायजा

सेना प्रमुख बिपिन रावत (फाइल फोटो)

सेना प्रमुख बिपिन रावत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने जवानों को सतर्क और हर चुनौती के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। शनिवार को सेना प्रमुख ने वेस्टर्न कमांड हेडक्वार्टर का दौरा किया।

पश्चिमी सीमा पर चल रहे ऑपरेशन का लिया जायजा

सेना प्रमुख ने पर पश्चिमी सीमा पर चल रहे ऑपरेशन को लेकर तैयारी और सुरक्षा व्यवस्थाओं की समीक्षा की। इस दौरान जवानों ने उन्हें समकालीन अभियानों के बारे में जानकारी दी गई है। उन्हें खासकर अमृतसर और सांबा में वर्तमान परिचालन स्थिति, प्रचलित सुरक्षा वातावरण और संरचनाओं की तैयारी के बारे में जानकारी दी गई।

भविष्य की चुनौतियों पर जीत सुनिश्चित करें: सेना प्रमुख

सेना प्रमुख ने सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद सेना को हर परिस्थिति के लिए तैयार और निरंतर सतर्कता बरतने के लिए कहा है। साथ ही उन्होंने भविष्य में उभरती चुनौतियों से निर्णायक रूप से निपटने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया।

https://twitter.com/ANI/status/1104306567703396352?ref_src=twsrc%5Etfw
‘सभी तरह की संभावना’ के लिए रहें तैयार

इससे पहले शुक्रवार को सीमा पर पाकिस्तान के साथ तनाव के मद्देनजरसेना प्रमुख बिपिन रावत ने जवानों को वायु सेना के साथ करीबी समन्वय बिठाकर ‘सभी तरह की संभावना’ के लिए तैयार रहने को कहा। जनरल रावत ने जवानों की तैनाती और तैयारी की समीक्षा के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकी का दौरा किया था। आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को उन्होंने बारमेर और सूरतगढ़ में अग्रिम चौकियों का दौरा किया था, जहां उन्हें मौजूदा स्थिति की जानकारी दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो