script106 सालों में जनरल मोटर्स ने बनाई 50 करोड़ कारें | General Motors made 50 cr. cars in 106 years | Patrika News
विविध भारत

106 सालों में जनरल मोटर्स ने बनाई 50 करोड़ कारें

जनरल मोटर्स ने मंगलवार को कहा कि गत 106 सालों के इतिहास में कंपनी
ने 50 करोड़ कारों का निर्माण कर लिया है

May 05, 2015 / 07:21 pm

सुभेश शर्मा

general motors

general motors

चेन्नई। अमरीकी वाहन निर्माता कंपनी जनरल मोटर्स ने मंगलवार को कहा कि गत 106 सालों के इतिहास में कंपनी ने 50 करोड़ कारों का निर्माण कर लिया है। यह संख्या दुनिया भर में किसी भी वाहन निर्माता कंपनी से अधिक है। कंपनी द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, कंपनी के कार्यकारी उपाध्यक्ष और जीएम इंटरनेशनल के अध्यक्ष ने कहा, “इससे कंपनी की विनिर्माण दक्षता का पता नहीं चलता है। इससे ग्राहकों को शेवरले और जीएम ब्रांड की अन्य कारों से ग्राहकों को मिले सकारात्मक अनुभव का पता चलता है।”

उन्होंने कहा, “हमें 50 करोड़ कारें बनाने का गौरव है, लेकिन हमें पता है कि ग्राहकों को केंद्र में रखने से ही हमें 50 करोड़ और कारें बनाने का अधिकार मिलेगा।” अमेरिका में इस अवसर पर आयोजित एक समारोह में जीएम की मुख्य कार्यकारी अधिकारी मैरी बारा ने बताया कि किस तरह कंपनी के वाहनों ने ग्राहकों के जीवन में रोजमर्रा के काम-काज और विवाह जैसे महत्वपूर्ण क्षणों में विशेष भूमिका निभाई है।

बारा ने कहा, 2015 में हमें रोज 24 घंटे और हर घंटे 1,000 से अधिक वाहन बेच पाने का अनुमान है। उन्होंने कहा, इस हिसाब से कंपनी करीब एक करोड़ वाहन बेच लेगी, जो हमारे इतिहास में किसी भी वर्ष से अधिक है।

Home / Miscellenous India / 106 सालों में जनरल मोटर्स ने बनाई 50 करोड़ कारें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो