जनरल रावत पूर्वी लद्दाख के कई दुर्गम इलाकों में पहुंचे, सैनिकों का हौसला बढ़ाया

Highlights

  • सैनिकों से सरहदों की रक्षा की मुहिम जारी रखने को कहा।
  • सेना की उत्तरी कमान के फील्ड कमांडरों से क्षेत्र के सुरक्षा हालात का जायजा लिया।

जम्मू। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने मानइस 35 डिग्री कम तापमान में पूर्वी लद्दाख की ऊंची चोटियों पर चीन से लोहा लेते सैनिकों का हौसला बढ़ाया। उन्हें कड़ी सतर्कता और बुलंद हौंसले के साथ सरहदों की रक्षा की मुहिम जारी रखने को कहा है।

दो दिवसीय दौरे के दौरान जनरल रावत पूर्वी लद्दाख के कई दुर्गम इलाकों में गए। यहां पर काफी ठंड है। इस दौरान उन्होंने वहां पर तैनात सेना के जवानों से मुलाकात कर उनके जज्बे को सराहा। सैन्य सूत्रों के अनुसार इस दौरे के दौरान जनरल रावत ऐसे कुछ सैनिकों से मिले जिन्होंने पूर्वी लद्दाख के ब्लैक टॉप सहित कुछ चोटियों को अपने कब्जे में ले लिया। भारतीय सेना को पूर्वी लद्दाख में रणनीतिक रूप से मजबूत कर दिया था।

पूर्वी लद्दाख के अग्रिम इलाकों के दौरे के दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ ने मंगलवार को सेना की उत्तरी कमान के फील्ड कमांडरों से क्षेत्र के सुरक्षा हालात का जायजा लिया। सेना की आपरेशनल तैयारियों और सुरक्षा संबंधी अन्य मामलों पर भी चर्चा हुई। इस दौरान उन्होंने पूर्वी लद्दाख के दुर्गम हालात में जवानाें के जीवन स्तर को सुधारने के लिए उठाए जा रहे कदमाें के बारे में अवगत कराया।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned