scriptGood News : कोरोना को मात देने में दो राज्य हुए कामयाब, गोवा पहले नंबर पर | Goa and Manipur Become Coronavirus Free States in India, Know Details | Patrika News

Good News : कोरोना को मात देने में दो राज्य हुए कामयाब, गोवा पहले नंबर पर

Published: Apr 20, 2020 01:34:08 pm

Submitted by:

Soma Roy

Coronavirus Free States of India : गोवा में पाए गए 7 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो गए हैं, उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई
मणिपुर में भी कोरोना संक्रमित सभी मरीज रिकवर हो गए है, कोई अन्य नया केस नहीं मिला है

,

Coronavirus Free States of India

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) ने देश में भी अपने पैर पसार लिए हैं। हर राज्य इसकी चपेट में है। ऐसे में गोवा (Goa) और मणिपुर (Manipur) से एक राहत देने वाली खबर सामने आई है। यहां कोरोना संक्रमित सभी मरीज ठीक हो गए हैं। ऐसे में अब यहां एक भी पेशेंट नहीं रह गया है। इसलिए दोनों ऐसे राज्य बन गए हैं जिन्होंने कोरोना को मात दी है। इस बात की जानकारी दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री ने ट्वीट के जरिए दी।
https://twitter.com/hashtag/GoaFightsCOVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मालूम हो कि गोवा में कोरोना वायरस से संक्रमित सात मरीज थे। जो अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं। इन्हें इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इस तरह से गोवा कोरोनावायरस को हराने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने ट्विटर पर लिखा, “गोवा के लिए यह राहत और संतुष्टि भरा समय है, जहां कोरोना वायरस के आख़िरी पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर चले गए है। 3 अप्रैल के बाद गोवा में कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है।” इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की के कार्य की भी सराहना की।
https://twitter.com/PMOIndia?ref_src=twsrc%5Etfw
गोवा के राज्य स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने भी ट्वीट करके बधाई दी। उन्होंने लिखा, “हमें यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि गोवा में कोविड-19 से ग्रसित सभी मरीज ठीक हो गए हैं। अभी गोवा में एक भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है।” गोवा के बाद अब मणिपुर भी कोरोना वायरस के प्रकापे से मुक्त हो गया है। ऐसा करने वाला वह दूसरा राज्य बन गया है। इस बारे में मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। लॉकडाउन के सख्ती से पालन किए जाने से कोरोना की चेन टूट गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो