गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर का निधन, लंबे समय से कैंसर से थे पीड़ित

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर का निधन, लंबे समय से कैंसर से थे पीड़ित

Chandra Prakash Chourasia | Publish: Mar, 17 2019 07:36:14 PM (IST) | Updated: Mar, 18 2019 08:49:16 AM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

  • गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन
  • राष्ट्रपति कोविंद ने ट्विट कर दी श्रद्धांजलि
  • पर्रिकर के निधन पर एक दिन का राष्ट्रीय शोक

नई दिल्ली: गोवा के मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता मनोहर पर्रिकर का निधन हो गया है। वे पैंक्रियाटिक कैंसर (अग्नाशय) से पीड़ित थे। उनका स्वास्थ्य लगातार गिरता जा रहा था। पर्रिकर के निधन की खबर सुनते पूरे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई है। आवास से बाहर भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

एडवांस्ड पैंक्रियाटिक कैंसर से थे पीड़ित

पर्रिकर एडवांस्ड पैंक्रियाटिक कैंसर से ग्रस्त थे। इसका पता पिछले साल फरवरी में चला था। उसके बाद उन्होंने गोवा, मुंबई, दिल्ली और न्यूयॉर्क के अस्पतालों में इलाज कराया। निधन के वक्त उनके निजी निवास पर उनका इलाज चल रहा था

हालांकि कुछ देर पहले ही गोवा सीएमओ ने ट्वीट कर ये जानकारी दी थी कि सीएम पर्रिकर की हालत बेहद नाजुक हो गई है। सीएमओ की ओर कहा गया कि पर्रिकर की तबीयत बेहद खराब है। डॉक्टरों की टीम उन्हें बचाने की पूरी कोशिश कर रही है।

राष्ट्रपति ने दी जानकारी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विटर पर लिखा है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बारे में सुनकर अत्यंत खेद हुआ। वे सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी और समर्पण के एक प्रतीक थे। गोवा और भारत के लोगों के लिए उनकी सेवा को भुलाया नहीं जा सकता है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned