गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले - Tourism Industry पर कोरोना का नहीं पड़ेगा दूरगामी असर

  • घरेलू पर्यटक कुछ दिनों में आने शुरू हो जाएंगे।
  • विदेशी पर्यटकों को लौटने में समय लगेगा।
  • गोवा में कोरोना को हराने का श्रेय पीएम मोदी को दिया।

नई दिल्ली। लॉकडाउन 4.0 ( Lockdown 4.0 ) के बीच गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ( Governor Satyapal Malik ) ने शनिवार को कहा कि गोवा कोरोना फ्री स्टेट है। राज्य में पर्यटन के भविष्य को लेकर उन्होंने कहा कि घरेलू या स्थानीय पर्यटक कुछ दिनों में आने शुरू हो जाएंगे। हालांकि विदेशी पर्यटकों को लौटने में समय लगेगा।

उन्होंने कहा कि घरेलू पर्यटकों के जल्द वापस लौटने की वजह से गोवा को ज्यादा नुकसान नहीं होगा। वैसे भी दीर्घकालिक नुकसान के अभी तक संकेत नहीं मिले हैं।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि गोवा में कोरोना से लड़ने का असली श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Pm Modi ) को जाता है। गोवा को कामयाबी इसलिए मिली क्योंकि गोवा के मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन और प्रधानमंत्री के सभी आदेशों को प्रभावी तरीके से तत्काल लागू किया।

India-China Border : लद्दाख सहित 4 LAC लोकेशनों पर ड्रैगन की मंशा क्या है?

इस बात को ध्यान में रखते हुए गोवा में जनवरी से ही बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी थी। दूसरी तरफ गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ( CM Pramod Sawant ) ने हाल ही में कहा था कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से राज्य में आने वाले प्रवासी मजदूरों ( Migrant Laborers ) को 14 दिनों के लिए पृथक-वास में रहना होगा। यह आदेश सभी गैर-गोवा निवासियों पर भी लागू होगा।

बता दें कि गोवा में अब तक कोरोना वायरस के 54 मामले सामने आए हैं। इनमें से 16 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। शेष का इलाज चल रहा है। जबकि नए मरीज गोवा में नहीं आ रहे हैं।

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस ( coronavirus ) से 6,654 नए मामले सामने आए हैं। करीब 137 लोगों की मौतें हुई हैं। शनिवार को जारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर करीब 1,25,101 हो गए हैं। अब तक 3,720 लोगों की मौत हो चुकी है।

coronavirus
Dhirendra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned