scriptपंचतत्व में विलीन हुए मनोहर पर्रिकर, बड़े बेटे ने दी मुखाग्नि, गमगीन हुआ गोवा | goa: manohar parrikar funeral completed | Patrika News

पंचतत्व में विलीन हुए मनोहर पर्रिकर, बड़े बेटे ने दी मुखाग्नि, गमगीन हुआ गोवा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 19, 2019 07:59:31 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

भाजपा नेता पर्रिकर का हुआ अंतिम संस्कार
पार्टी के कई दिग्गज नेता रहे मौजूद
गोवावासियों की आंखें हुईं नम

last rites of cm manohar parrikar
नई दिल्ली। चार बार रह चुके गोवा के मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर पंचतत्व में विलीन हो गए। राजकीय सम्मान के साथ पणजी के एसएजी ग्राउंड में पर्रिकर का अंतिम संस्कार किया गया। उनके बड़े बेटे ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस मौके पर गोवावासियों की आंखें नम थीं।
पर्रिकर की अंतिम यात्रा में पीएम समेत कई दिग्गज नेता रहे मौजूद

इससे पहले गोवा भाजपा कार्यालय में पर्रिकर के अंतिम दर्शन के लिए पूरी गोवा उमड़ पड़ी। पीएम मोदी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारण, केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी कार्यालय में उन्हें श्रद्धांजलि दी। दिवंगत नेता के चले जाने से सभी लोग आहत और गमगीन दिखे। वहीं, पर्रिकर को अंतिम विदाई देने के लिए जब केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंची, तो वो अपनी आंसू नहीं रोक पाईं। वहीं, मनोहर पर्रिकर के अंतिम दर्शन करने के लिए राजधानी पणजी की सड़कों पर सोमवार को हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े। पर्रिकर का पार्थिव शरीर दिनभर भाजपा कार्यालय में रखा गया ताकि पार्टी कार्यकर्ता उन्हें अंतिम विदाई दे सकें। तिरंगे में लिपटा पर्रिकर का पार्थिव शरीर जब भाजपा कार्यालय में लाया गया, तो वहां मातम सा छा गया और उनके सैकड़ों समर्थकों की आंखें नम हो गईं।
एक दिन के लिए राष्ट्रीय शोक

इधर, गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, केंद्र शासित प्रदेशों और अन्य राज्यों में एक दिन के लिए राष्ट्रध्वज आधा झुका रहेगा। वहीं, गोवा में 18 से 24 मार्च तक राजकीय शोक घोषित किया गया है। इस दौरान पूरे गोवा में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। वहीं, भाजपा पर्रिकर के निधन के बाद सोमवार को पहले से प्रस्‍तावित पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक समेत सभी राजनीतिक कार्यक्रम रद्द कर दिए। गौरतलब है कि लंबी बीमारी के बाद रविवार शाम को गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का 63 साल की उम्र में निधन हो गया था। पर्रिकर एडवांस्ड पैंक्रियाटिक कैंसर से ग्रस्त थे। इसका पता पिछले साल फरवरी में चला था। उसके बाद उन्होंने गोवा, मुंबई, दिल्ली और न्यूयॉर्क के अस्पतालों में इलाज कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो