scriptसोशल मीडिया यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब फेसबुक पर मिलेगा वाट्सएप ऑप्शन | good news Facebook testing WhatsApp shortcut button on timeline | Patrika News

सोशल मीडिया यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब फेसबुक पर मिलेगा वाट्सएप ऑप्शन

Published: Sep 23, 2017 05:54:53 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

फेसबुक एक नया फीचर टेस्ट कर रहा है, जिसके यूजर को इस एप के जरिये सीधे वाट्सएप से कनेक्ट करेगा।

Facebook testing
नई दिल्ली। अब फेसबुक पर सर्फिंग करते करते आप वाट्सएप का मजा उठा सकते हैं। फेसबुक एक नया फीचर टेस्ट कर रहा है, जिसके यूजर को इस एप के जरिये सीधे वाट्सएप से कनेक्ट करेगा। एंड्रोइड प्लेटफार्म पर उपयोगकर्ताओं को फेसबुक में अलग से एक वाट्सएप का लोगो दिखेगा, जो कि इस एप को खोलने के लिए एक शार्टकट के रूप में काम करेगा।

मेनू एरिया में होगा वाट्सएप बटन
यह वाट्सएप बटन फेसबुक के मेनू एरिया में दिखेग और फिलहाल यह सुविधा एंड्राइड वर्जन प्रयोग करने वाले कुछ उपयोगकर्ताओं को मिलेगा, पर बाद संभव है कि इसकी सुविधा कुछ आईओएस प्रयोगकर्ताओं को भी मिले।
OMG! भारत में एक्टिव फेसबुक यूजर्स की संख्या अमरीका से भी अधिक, संख्या जानकर हो जाएंगे हैरान

Facebook
डैनिश लैग्वेंज में ट्रायल शुरु
खबरों के मुताबिक अभी डैनिश लैग्वेज को डिफाल्ट लैंग्वेज सलेक्ट करने वाले यूजर को ही यह फीचर अपने फेसबुक टाइम लाइन पर दिख रही है। अगर यह ट्रायल सफल रहा तो जल्द ही दुनिया भर में लॉन्च किया जा सकता है।
चमत्कार! महिला ने 6 महीने में जन्मा बच्चा, डॉक्टरों की टीम ने दी जिंदगी

नये वाट्सएप यूजर बढ़ना है लक्ष्य
माना जा रहा है कि इस नए प्रयोग से फेसबुक उन यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हैं जो अभी भी वाट्सएप नहीं यूज कर रहे। फेसबुक ने अभी तक इसके बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है। अभी यह साफ नहीं है कि क्या यह सुविधा सभी फेसबुक यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी या फिर कुछ खास यूजर के लिए।
Facebook testing
तेजी से बदल रहा फेसबुक
फेसबुक लगतार अपने नए फीचर पर काम कर रहा है। अभी ‘इंस्टांट वीडियो’ पर भी काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं के डाटा को बचाने के लिए वाई फाई से जुड़े होने के बाद फेसबुक वीडियो अपलोड करेगा। ‘इंस्टांट वीडियो’ फेसबुक के ‘इंस्टांट आर्टिकल’ की तरह ही काम करेगा, जो मोबाइल वेबसाइट के मुकाबले तेजी से आर्टिकल डाउनलोड करता है।
बता दें कि दुनिया में वाट्सएप के 130 करोड़ एक्टिव यूजर हैं जबकि फेसबुक के 133 करोड़ एक्टिव यूजर हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो