scriptबिहार के कटिहार में पटरी से उतरा मालगाड़ी का इंजन, अन्य ट्रेनों के परिचालन पर पड़ा असर | Goods Train Engine Derailed in Katihar Bihar no casualties | Patrika News

बिहार के कटिहार में पटरी से उतरा मालगाड़ी का इंजन, अन्य ट्रेनों के परिचालन पर पड़ा असर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2019 12:47:45 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

रेलवे के बड़े अधिकारी मौके पर जांच करने के लिए पहुंचे हैं।

Train derailed

train derailed

पटना। बड़ी खबर बिहार के कटिहार से सामने आ रही है, जहां एक मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया। ये हादसा उस वक्त हुआ, जब मालदा स्टेशन से आ रही एक मालगाड़ी कटिहार स्टेशन के बीजी गेट के सामने लूप लाइन पर लेने के दौरान उसका इंजन पटरी से उतर गया।

किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं

गनीमत ये रही कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। साथ ही किसी प्रकार की क्षति की भी खबर नहीं है। जानकारी के मुताबिक, घटनास्थल पर रेलवे के बड़े अधिकारी पहुंच गए हैं और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

रेलवे के परिचालन पर पड़ा असर

मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर जाने की वजह से रेल यातायात प्रभावित हो रहा है। रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और मामले की छानबीन कर रहे हैं। इस घटना की वजह से कटिहार-बारसोइ रेलखंड पर तत्काल परिचालन बंद कर दिया गया है। मालगाड़ी के ईजन को पटरी पर लाने का प्रयास जारी है।

 

https://twitter.com/hashtag/Bihar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
तीन दिन पहले ही सीमांचल एक्सप्रेस हुई थी दुर्घटनाग्रस्त

आपको बता दें कि बीते रविवार को बिहार के ही हाजीपुर में सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई थी। ये हादसा उस वक्त हुआ जब सीमांचल एक्सप्रेस दिल्ली लौट रही थी। पटरी टूटे होने की वजह से ये हादसा हुआ था। हादसे में मारे गए लोगों की पहचान इन्द्रा देवी (65), इल्चा देवी (60), सुदर्शन दास (60), शाहिदा खातून (45), शमसुद्दीन आलम (25) और अंसार आलम (21) के रूप में हुई थी। इसके अलावा हादसे में 29 लोग घायल हुए थे। इनमें से दो को गंभीर और 27 अन्य को हल्की चोटें आई थीं।

ट्रेंडिंग वीडियो