बिहार के कटिहार में पटरी से उतरा मालगाड़ी का इंजन, अन्य ट्रेनों के परिचालन पर पड़ा असर

बिहार के कटिहार में पटरी से उतरा मालगाड़ी का इंजन, अन्य ट्रेनों के परिचालन पर पड़ा असर

Kapil Tiwari | Publish: Feb, 07 2019 12:44:47 AM (IST) | Updated: Feb, 07 2019 12:47:45 AM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

रेलवे के बड़े अधिकारी मौके पर जांच करने के लिए पहुंचे हैं।

पटना। बड़ी खबर बिहार के कटिहार से सामने आ रही है, जहां एक मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया। ये हादसा उस वक्त हुआ, जब मालदा स्टेशन से आ रही एक मालगाड़ी कटिहार स्टेशन के बीजी गेट के सामने लूप लाइन पर लेने के दौरान उसका इंजन पटरी से उतर गया।

किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं

गनीमत ये रही कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। साथ ही किसी प्रकार की क्षति की भी खबर नहीं है। जानकारी के मुताबिक, घटनास्थल पर रेलवे के बड़े अधिकारी पहुंच गए हैं और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

रेलवे के परिचालन पर पड़ा असर

मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर जाने की वजह से रेल यातायात प्रभावित हो रहा है। रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और मामले की छानबीन कर रहे हैं। इस घटना की वजह से कटिहार-बारसोइ रेलखंड पर तत्काल परिचालन बंद कर दिया गया है। मालगाड़ी के ईजन को पटरी पर लाने का प्रयास जारी है।

 

तीन दिन पहले ही सीमांचल एक्सप्रेस हुई थी दुर्घटनाग्रस्त

आपको बता दें कि बीते रविवार को बिहार के ही हाजीपुर में सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई थी। ये हादसा उस वक्त हुआ जब सीमांचल एक्सप्रेस दिल्ली लौट रही थी। पटरी टूटे होने की वजह से ये हादसा हुआ था। हादसे में मारे गए लोगों की पहचान इन्द्रा देवी (65), इल्चा देवी (60), सुदर्शन दास (60), शाहिदा खातून (45), शमसुद्दीन आलम (25) और अंसार आलम (21) के रूप में हुई थी। इसके अलावा हादसे में 29 लोग घायल हुए थे। इनमें से दो को गंभीर और 27 अन्य को हल्की चोटें आई थीं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned