scriptएबी डिविलियर्स के माता- पिता का ऐसा खुलासा, जिसे सुन आश्चर्य में पड़ जाएंगे आप | Patrika News

एबी डिविलियर्स के माता- पिता का ऐसा खुलासा, जिसे सुन आश्चर्य में पड़ जाएंगे आप

Published: Nov 15, 2015 12:53:00 pm

Submitted by:

balram singh

एबी डिविलियर्स के माता-पिता ने एबी के बारे में खुलकर बात करते हुए कुछ ऐसी बातें बताई हैं जो वाकई में मजेदार हैं।

एबी डिविलियर्स जब अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरे तो दर्शकों ने खड़े होकर इस साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज का अभिवादन किया। इससे स्टेडियम में मौजूद डिविलियर्स के माता पिता भी इससे भाव विभोर हो गए।

उनके माता-पिता ने एबी के बारे में खुलकर बात करते हुए कुछ ऐसी बातें बताई हैं जो वाकई में मजेदार हैं। एबी इंडियन प्रीमियर लीग में इसी शहर की फ्रेंचाइजी से खेलते हैं और यहां उनके प्रशंसकों की कमी नहीं है। एबी के माता पिता भी मैच देखने के लिए भारत आए हुए हैं।

उनके पिता एबी डिविलियर्स सीनियर (यही एबीडी के पिता का नाम है) ने कहा कि मैदान पर दर्शको ने जब एबीडी, एबीडी कहा तो मुझे बहुत आश्चर्य हुआ और जब एबी आउट हुआ तो पूरा स्टेडियम शांत हो गया। उन्होंने आगे कहा कि हम सभी जानते हैं कि बेंगलूर एबी का दूसरा घर है क्योंकि वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के लिए लंबे समय से आईपीएल में खेल रहा है। मुझे उम्मीद है कि अब वह भारतीय भाषाएं सीखेगा।
AB de Villiers

डिविलियर्स की मां मिली ने उनके बचपन की कुछ घटनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि हम उसके बचपन से ही जानते हैं कि उसके लिए व्यक्तिगत खेल की बजाए किसी टीम के साथ रहना अच्छा रहेगा। क्योंकि उसे अपने आसपास लोगों की मौजूदगी और टीम में होना पसंद है। और वह उतना शांत भी नहीं है जितना मैदान पर दिखता है।
AB de Villiers

उन्होंने आगे कुछ और खुलासे करते हुए कहा कि वह जब युवा था तो अच्छी गोल्फ खेलता था। मैंने जब उसे गोल्फ खेलते हुए देखा तो सपना देखने लगी कि मेरा बेटा एक दिन एर्नी एल्स बनेगा पर साथ ही वह एक अच्छा टेनिस खिलाड़ी भी था।
AB de Villiers 

एबी के पिता ने कहा कि एक बार किसी ने मुझसे पूछा कि क्या उनका बेटा डॉक्टर बन सकता है तो इस बात पर उन्होंने मुस्कराते हुए कहा कि हमारे परिवार का अकादमिक रिकॉर्ड अच्छा रहा है। मैं चाहूंगा कि मेरा बेटा कभी कोई डिग्री हासिल करे लेकिन अपने करियर में उसने जो कुछ हासिल किया, उससे मैं पूरी तरह खुश हूं।
AB de Villiers

एबी की कोनसी पारी अच्छी लगती है इसके जवाब में उनके पिता ने कहा कि उसने सेंचुरियन में भारत के खिलाफ (2010 में ) 75 गेंदों पर शतक ठोका था। मुझे वह पारी पसंद है।

उन्होंने आगे कहा कि एबी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच शतक लगाए हैं। इसको जानकर मुझे बेहद खुशी होती है। न्यूजीलैंड्स में एक मैच था जिसमें उसने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंड्रयू मैकडोनाल्ड पर एक ओवर में चार छक्के लगाए थे। यह एक और पारी है जो मुझे पसंद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो