scriptहथियार पर भी लगेगा यूनिक नंबर स्टिकर | stickers of unique number will be put on license and weapons | Patrika News

हथियार पर भी लगेगा यूनिक नंबर स्टिकर

locationजयपुरPublished: Jan 30, 2016 03:58:00 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

आम्र्स लाइसेंस के यूनिक नम्बर जारी करने के बाद अब इन नम्बरों के स्टिकर लाइसेंस और हथियार पर लगाए जाएंगे।

आम्र्स लाइसेंस के यूनिक नम्बर जारी करने के बाद अब इन नम्बरों के स्टिकर लाइसेंस और हथियार पर लगाए जाएंगे। जिला प्रशासन की ओर से फरवरी में इसके लिए अभियान चलाया जाएगा। राष्ट्रीय आंकड़ा कोष के लिए वर्ष 2012 के बाद जिन लाइसेंस को नवीनीकरण किया गया उनके यूनिक नम्बर जारी कर दिए गए है। जिला कलक्टर पीसी किशन ने शुक्रवार को आदेश जारी किया कि गृह विभाग के निर्देशानुसार शस्त्र अनुज्ञा पत्र (आम्र्स लाइसेंस) के यूनिक नम्बर जारी करने का कार्य पूरा कर लिया गया है।
इसके तहत 1 अक्टूबर 2012 के बाद नवीनीकरण कराने वाले जिन लाइसेंस धारकों ने यूनिक नम्बर लिए है उनके लाइसेंस के साथ हथियार पर यूनिक नम्बर का स्टिकर चस्पा किया जाना है। एक फरवरी से कलक्ट्रेट परिसर स्थित अटल सेवा केन्द्र में स्टिकर लगाने शुरू किए जाएंगे। एक फरवरी को सदर और रावला थाना क्षेत्र, 2 को कोतवाली व समेजा थाना, 3 को पुरानी आबादी और रायसिंहनगर थाना, 4 को जवाहरनगर और अनूपगढ़ थाना, 8 फरवरी को लालगढ़ जाटान और श्रीबिजयनगर, 9 को सादुलशहर और घड़साना, 10 को केसरीसिंहपुर और जैतसर, 11 को गजसिंहपुर और राजियासर, 12 को सूरतगढ़ शहर, 16 को श्रीकरणपुर और सूरतगढ़ सदर, 17 को पदमपुर, 18 को चूनावढ़, 19 को घमूड़वाली, 22 को मुकलावा थाना क्षेत्र के हथियार लाइसेंसी यूनिक नम्बर स्टिकर लगवा सकेंगे। यूनिक नम्बर जारी होने से अब हथियार लाइसेंस के फर्जीवाड़े पर तो अंकुश लगेगा ही साथ हथियार पर लगे स्टीकर के नम्बर से उसके मालिक की पूरी जानकारी भी तत्काल उपलब्ध हो जाएगी।





loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो