scriptNSA Ajit Doval के बयान पर सरकार की सफाई, उनके बयान का चीन से कोई सरोकार नहीं | Government clarifies on NSA Ajit Doval statement, his statement has no concern with China | Patrika News

NSA Ajit Doval के बयान पर सरकार की सफाई, उनके बयान का चीन से कोई सरोकार नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Oct 25, 2020 10:54:00 pm

Submitted by:

Dhirendra

 

NSA डोभाल ने अपने गांव में दुश्मनों देशों को दी सख्त चेतावनी।
हिंदुस्तानी ज्ञान-विज्ञान के दुनिया के देश हमेशा कायल रहे हैं।

nsa ajit doval

NSA डोभाल ने अपने गांव में दुश्मनों देशों को दी सख्त चेतावनी।

नई दिल्ली। उत्तराखंड पौड़ी गढ़वाल जिले के अपने गांव घीड़ी में एनएसए अजीत डोभाल ( NSA Ajit Doval ) के एक बयान से चीन ( China ) सहित पड़ोसी देशों में खलबली मची हुई है। इस बीच एक सरकारी अधिकारी ने उनके बयान को स्पष्ट करते हुए कहा कि डोभाल के भाषण का चीन या किसी विशेष परिस्थिति के बारे में नहीं है।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
जिससे खतरा होगा उसी को देंगे जवाब

दरअसल, एनएसए अजित डोभाल ने अपने गांव घीड़ी में हिन्दुस्तान के साथ दुश्मनी रखने वाले देशों को सख्त चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि हिंदुस्तान ने कभी किसी पर हमला नहीं किया, लेकिन जहां से हमारे मुल्क को खतरा होगा वहीं पर हमला किया जाएगा।
हिन्दुस्तानी ज्ञान-विज्ञान के कायल रहे हैं दुनिया के देश

अजीत डोभाल ने एक कार्यक्रम में कहा था कि हिंदुस्तान एक सभ्य मुल्क है। भारत का अनादिकाल से है। हिंदुस्तान भले ही 1947 में वजूद में आया हो लेकिन यहां के लोग ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्र में हमेशा से पूरी दुनिया को लोहा मनवाते आए हैं।
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कहा कि हमारा मुल्क अपनी समृद्ध संस्कृति और सभ्यता की वजह से किसी भी मज़हब या भाषा के दायरे में नहीं बंधा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो