scriptदीक्षा जयन्ती समारोह में उमड़े श्रद्धालु | Jubilees initiation devotees descended | Patrika News

दीक्षा जयन्ती समारोह में उमड़े श्रद्धालु

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2017 09:15:00 pm

Submitted by:

pawan sharma

मालपुरा. आदिनाथ जैन मन्दिर में रविवार को आर्यिका विज्ञाश्री का 23वां दीक्षा दिवस समारोहपूर्वक मनाया गया। पं. नरेन्द्रकुमार जैन की देखरेख में मंत्रोच्चार के साथ सभी धार्मिक क्रियाओं का आयोजन किया गया। इस अवसर पर श्रद्धालुओं की ओर से आर्यिका को 23 शास्त्र भेंट किए गए।

tonk

मालपुरा में आयोजित दीक्षा दिवस समारोह में मौजूद श्रद्धालु।

मालपुरा. आदिनाथ जैन मन्दिर में रविवार को आर्यिका विज्ञाश्री का 23वां दीक्षा दिवस समारोहपूर्वक मनाया गया। पं. नरेन्द्रकुमार जैन की देखरेख में मंत्रोच्चार के साथ सभी धार्मिक क्रियाओं का आयोजन किया गया।

 इस अवसर पर श्रद्धालुओं की ओर से आर्यिका को 23 शास्त्र भेंट किए गए। आर्यिका के पाद प्रक्षालन महेश चन्द ने किया। अमरचन्द ठेग्या ने प्रथम शास्त्र भेंट किया। दुलीचन्द, राजकुमार कासलीवाल ने वस्त्र भेंट किए। 
महिला मण्डल की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। धर्मसभा में आर्यिका ने कहा कि जन्म सभी प्राणी लेते हंै, लेकिन दीक्षा दिवस उनका मनाया जाता है जिन्होंने इस संसार में रहकर भी जीवन को धर्म के मार्ग में लगा दिया।
 अन्त में दीक्षा दिवस पर आर्यिका की पूजा-अर्चना कर आरती की गई। समारोह में समाज अध्यक्ष एडवोकेट राजकुमार जैन, विमल जैन, राकेश नेवटा, नरेन्द्र जैन, कमलेश जैन, त्रिलोक चन्द जैन सहित श्रद्धालु मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो