सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बंपर बोनस, इस रोड पर नहीं लगेगा टोल

ashutosh tiwari

Publish: Oct, 12 2017 03:56:03 (IST)

Miscellenous India
सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बंपर बोनस, इस रोड पर नहीं लगेगा टोल

सरकार ने अपने कर्मचारियों को बंपर बोनस देने की घोषणा की है।

नई दिल्ली। गुजरात में आचार संहिता लागू होने से पहले बीजेपी सरकार अपने वोटरों को लुभाने में लगी है। गुरुवार को गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कई घोषणाएं की। राज्य सरकार ने सबसे पहले अहमदाबाद में एयूडीए रिंग रोड पर कार और ऑटो रिक्शा को टोल मुक्त कर दिया है। अब इस टोल को सरकार भरेगी। आंकड़ों के मुताबिक इस टोल से रोजाना 11 हजार वाहन गुजरते हैं। वहीं दूसरी ओर कर्मचारियों को खुश करने के लिए गुजरात सरकार ने क्लास-4 के कर्मचारियों को दिवाली पर बंपर बोनस देने की घोषणा की है। इसके साथ ही 8.20 लाख कर्मचारियों और पेंशन धारियों के डीए को 1 प्रतिशत बढ़ा दिया गया है।

हार्दिक के ऊपर से हट सकता है देशद्रोह का मामला
इन दिनों गुजरात में पाटीदार लोग बीजेपी सरकार से नाराज चल रहे हैं। ऐसे में सरकार उनको खुश करने के लिए हार्दिक पटेल पर लगे देशद्रोह के मुकदमें को हटा सकती है। आपको बता दें कि इससे पहले गुजरात सरकार ने पाटीदार समुदाय के लोगों पर लगे 136 केसों को वापस लेने की घोषणा की थी।

राजस्थान के ये कर्मचारी बिना वेतन और बोनस के मनाएंगे दिवाली, बढा हुआ डीए भी नहीं मिलेगा

उत्तराखंड में भी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा
वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड में बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक के दौरान सरकार ने दिवाली के तोहफे में कर्मचारियों को 30 दिन के बराबर या अधिकतम 7 हजार रुपए का बोनस देने का निर्णय लिया है। इतना ही नहीं दिवाली तोहफे में सरकार ने तीनों निकायों के कर्मचारियों के लिए सातवें वेतनमान लागू करने का निर्णय लिया है। जानकारी के मुताबिक बोनस देने पर सरकारी खजाने पर लगभग 130 करोड रूपए का अतिरिक्त बोझ पड़ने के आसार हैं। यह जगजाहिर है कि प्रदेश सरकार का सरकारी खजाना खाली है। इसी प्रकार कैबिनेट बैठक के दौरान जिला पंचायत के कर्मचारियों और स्थानीय निकाय कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ देने का फैसला किया गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned