scriptसरकार ने 18 माह तक कानून स्थगित करने का प्रस्ताव रखा, किसान पीछे हटने को तैयार नहीं | Government proposes to postpone the law for 18 months | Patrika News

सरकार ने 18 माह तक कानून स्थगित करने का प्रस्ताव रखा, किसान पीछे हटने को तैयार नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2021 07:29:16 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

किसान कानून को खत्म करने से कम पर मानने को बिल्कुल भी तैयार नहीं हैं।
सरकार फिलहाल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर चर्चा को लेकर तैयार नहीं।

farmers meeting
नई दिल्ली। नए क कृषि कानूनों को लेकर तीन केन्द्रीय मंत्रियों और किसान समूहों के प्रतिनिधियों के बीच दसवें दौर की वार्ता विज्ञान भवन में चली। ये किसान समूहों के प्रतिनिधियों और सरकार की दसवें दौर की वार्ता है। अभी तक वार्ता का कोई नतीजा नहीं निकला है।
बैठक में सरकार ने कमेटी बना कर 18 माह के लिए कानून को ठंडे बस्ते में डालने की बात कही है। मगर किसान कानून को खत्म करने से कम पर मानने को बिल्कुल भी तैयार नहीं हैं। किसानों ने बुधवार को साफ कर दिया कि बैठक में कानून खत्म करने और एमएसपी पर कानून से कम पर कोई समझौता नही होगा।
इससे पहले बैठक के दौरान किसानों ने एनआईए के नोटिस को लेकर विरोध जताया। इस पर मंत्री ने कहा कि वो इस मामले की जानकारी लेंगे। साथ ही सरकार ने किसानों से निर्दोष लोगों की लिस्ट भी देने को कहा है। बैठक में सरकार ने कानूनों में संशोधन की बात रखी है। इस पर किसान कानूनों की वापसी पर अड़े हुए हैं।
सरकार फिलहाल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर चर्चा को लेकर तैयार नहीं। सरकार के साथ 10वें दौर की वार्ता में 40 किसान नेता शामिल हुए। किसान और सरकार के बीच फिलहाल बात बनती नजर नहीं आ रही है। सरकार ने भी साफ कर दिया है कि कि कानून किसी भी कीमत पर वापस नहीं होगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ysx0d
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो