सरकार ने दिया तोहफा, जीवन भर फ्री में देख सकेंगे 104 चैनल, सिर्फ लगाना होगा ये Set Top Box

-भारत सरकार ( Indian govt ) ने असम ( Assam ) के लोगों को एक नए चैनल का तोहफा दिया है। -केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ( Prakash Javadekar ) ने असम के लिए अलग से चैनल DD Assam चैनल लॉन्च ( DD Assam Channel Launched ) किया है।
-इस दौरान जावड़ेकर ने कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि लंबे इंतजार के बाद असम को अपना चैनल मिल रहा है।
-पूर्वोत्तर भारत के अनेक राज्यों में अलग अलग टीवी चैनल ( Free TV Channel ) हैं।

नई दिल्ली।
भारत सरकार ( Indian govt ) ने असम ( Assam ) के लोगों को एक नए चैनल का तोहफा दिया है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ( Prakash Javadekar ) ने असम के लिए अलग से चैनल DD Assam चैनल लॉन्च ( DD Assam Channel Launched ) किया है। इस दौरान जावड़ेकर ने कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि लंबे इंतजार के बाद असम को अपना चैनल मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सन 2000 में पूर्वोत्तर भारत में केवल एक चैनल हुआ करता था। हालांकि, पूर्वोत्तर भारत के अनेक राज्यों में अलग अलग टीवी चैनल ( Free TV Channel ) हैं, जिनमें कुछ 8 घंटे काम करते हैं। अब असम को खुद का चैनल मिल गया है, जो बेहद जरूरी था।

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Latest Updates: PM बोले- भारत की आस्था और दिव्यता में राम हैं

फ्री में देख सकेंगे 104 चैनल
बता दें कि असम के लिए शुरू किया गया चैनल DD Assam डीडी फ्री डिश के जरिए भी देखा जा सकेगा। डीडी फ्री डिश के जरिए आप एक बार सेट टॉप बॉक्स लगाने के बाद जीवन भर फ्री चैनल देख सकते हैं। डीडी फ्री डिश में आपको 104 चैनल देखने को मिलेंगे, जिनमें मनोरंजन, संगीत, धर्म, न्यूज आदि शामिल हैं और इनके लिए आपको कोई चार्ज नहीं देना पड़ेगा।

पूर्वोत्तर भारत का विजन
जावड़ेकर ने कहा कि असम के लोगों का कल्चर बहुत अच्छा है। पूर्वोत्तर भारत का कल्चर ही विविधताओं से भरा है। यहां एकता का सूत्र भी है। इसलिए जरूरी है कि हर राज्य का अपना एक अलग दूरदर्शन चैनल हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन है कि पूर्वोत्तर भारत, भारत के लिए एक ग्रोथ इंजिन बने। ऐसा इसलिए कि यहां काफी ज्यादा प्राकृतिक सम्पदा है। इसके साथ-साथ उद्योग के लिए या सर्विस सेक्टर के लिए जो चाहिए वह सब यहां है। सरकार पूर्वोत्तर भारत के विकास के लिए लगातार काम कर रही है।

कोरोना में हाईटेक हुआ भारतीय रेलवे, अब घर बैठे यात्रियों को कराएगा रेल म्यूजियम का Virtual Tour

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned