scriptभ्रष्टाचार में क्लीन चिट मिली तो सरकारी बाबुओं को मिलेगा प्रमोशन | Govt. officers may get their dew promotions if they gets clean chit in corruption cases | Patrika News

भ्रष्टाचार में क्लीन चिट मिली तो सरकारी बाबुओं को मिलेगा प्रमोशन

Published: Sep 17, 2015 03:03:00 pm

अब जिन अधिकारियों को भ्रष्टाचार के आरोपों से क्लीन चिट
मिलेगी, उन्हें उनका पेंडिंग प्रमोशन और सुविधाएं भी दी जाएगी

DOPT

DOPT

नई दिल्ली। अब जिन अधिकारियों को भ्रष्टाचार के आरोपों से क्लीन चिट मिलेगी, उन्हें उनका पेंडिंग प्रमोशन और सुविधाएं भी दी जाएगी। केंद्र सरकार ने गुरूवार को अफसरों के प्रमोशन पर ड्राफ्ट गाइडलाइन तैयार की है। इस गाइड लाइन में भ्रष्टाचार के आरोपों से क्लीन चिट मिलने पर उस अधिकारी को पेंडिंग प्रमोशन और सुविधाएं देने का प्रावधान है। गौरतलब है कि इस मामले को लेकर कई मामले पेंडिंग हैं, जिसके चलते ये प्रावधान किया गया है।

गाइडलाइन के अनुसार अगर डिपार्टमेंट प्रमोशन कमेटी (डीपीसी) की मीटिंग के दौरान भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते जिन आईएएस अधिकारियों का प्रमोशन रोका गया था उनको विजिलेंस से क्लीन चिट मिलने के बाद उनका बकाया प्रमोशन दिया जाएगा। रिव्यू डीपीसी की मीटिंग में जिस तारीख पर उस अधिकारी के जूनियर को प्रमोशन मिला, ठीक उसी तारीख पर कथित अफसर को भी प्रमोट करना होगा।

इस गाइडलाइन को डीओपीटी विभाग ने कानून विभाग से सलाह लेने के बाद तैयार किया है। वहीं अब केंद्र शासित प्रदेशों और राज्य सरकारों इस पर सलाह ली जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो