शादी में 400 लोगों के शामिल होने की बने गाइडलाइंस, टेंट कारोबारियों ने PM Modi को लिखा पत्र

-कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के चलते केंद्र सरकार ने शादी समारोह ( Marriage Guidelines ) जैसे आयोजनों में 30 से 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति दे रखी है।
-जिसके कारण टेंट कारोबारियों ( Tent Association ) का व्यवसाय पूरी तरह ठप पड़ा है।
-उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) टेंट एसोसिएशन ने शादी समारोह की गाइडलाइंस में बदलाव करने की मांग की है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) को पत्र भेजा।

नई दिल्ली।
कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के चलते केंद्र सरकार ने शादी समारोह ( Marriage Guidelines ) जैसे आयोजनों में 30 से 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति दे रखी है। जिसके कारण टेंट कारोबारियों ( Tent Association ) का व्यवसाय पूरी तरह ठप पड़ा है। इसी कड़ी में अब उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) टेंट एसोसिएशन ने शादी समारोह की गाइडलाइंस में बदलाव करने की मांग की है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) को पत्र लिखा है, जिसमें शादी समारोह में 400 से 500 लोगों के शामिल होने की छूट देने की मांग की है।

Coronavirus: संक्रमण का बच्चों और महिलाओं पर ज्यादा प्रभाव, WHO ने दी कोरोना के विस्फोट की चेतावनी

एक सीजन पूरी तरह चौपट
एसोसिएशन का कहना है कि टेंट, कैटरिंग व्यवसाय का एक सीजन कोरोना वायरस के चलते पूरी तरह चौपट हो गया। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चावला ने कहा कि गृह मंत्रालय ( MHA ) द्वारा जारी गाइडलाइंस में शादी समारोह में केवल 30 से 50 लोगों को शामिल होने की छूट दी गई है। इनकी संख्या कम होने के कारण बुकिंग भी नहीं हो रही है और ना ही बैंक्विट, हॉल, फार्म हाउस आदि का खर्चा भी निकल पा रहा है।

नवंबर में उम्मीद
उन्होंने कहा कि शादी का एक सीजन तो बर्बाद हो गया। लेकिन, नवंबर से शादी का सीजन शुरू हो रहा है। अब इसी सीजन में उम्मीद बनी हुई है। इसलिए नए सीजन के लिए गाइडलाइंस में बदलाव किया जाए। जिसमें 400 से 500 लोगों को शादी में शामिल होने की अनुमति दी जाएं। ताकि इस व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों को राहत मिल सके।

coronavirus COVID-19 virus pm modi
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned