script

पाकिस्तानी ड्रग तस्कर ला रहे थे 175 करोड़ की हेरोइन, पुलिस और कोस्टगार्ड ने 5 को धरा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 06, 2020 05:50:35 pm

गुजरात पुलिस ने की भारतीय तटरक्षकों के साथ बड़ी कार्रवाई।
35 किलोग्राम अवैध हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1.75 अरब रुपये।
पकड़े गए पांचों तस्कर कराची स्थित बीट जजीरा के निवासी।

ड्रग (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ड्रग (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली। समुद्र के रास्ते से गुजरात में घुसने की कोशिश कर रहे पांच पाकिस्तानी ड्रग तस्करों को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि तस्करों से बरामद 35 किलोग्राम अवैध हेरोइन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 175 करोड़ रुपये है।
पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिकों की पहचान अनीस (30), इस्माइल मोहम्मद (50), अशरफ उस्मान (42), करीम अब्दुल्ला (37) और अबुबकर अशरफ सुमरा (55) के रूप में हुई है। ये सभी कराची स्थित बीट जजीरा के निवासी हैं।
BIG NEWS: कल हैदराबाद में जुटाए थे सीएए के विरोध में हजारों लोग, आज आयोजक को लेकर सामने आई बड़ी खबर

एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने कहा कि गुजरात पुलिस के आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) को खुफिया सूचना मिली थी कि हेरोइन की एक अवैध खेप गुजरात में तट के रास्ते तस्करी की जाने वाली है। अधिकारी ने कहा, “जानकारी से पता चला है कि खेप पाकिस्तान से मछली पकड़ने वाली नाव में भेजी जा रही थी।”
https://twitter.com/ANI/status/1214071993181491200?ref_src=twsrc%5Etfw
गुजरात पुलिस के शीर्ष अधिकारियों ने भारतीय तटरक्षक से संपर्क किया और तस्करों को पकड़ने व अवैध ड्रग्स को जब्त करने के लिए एक संयुक्त अभियान शुरू किया। एटीएस और भारतीय तटरक्षक की एक टीम ने कच्छ के जखाउ में तेज गति से चलने वाली नावों में सवार होकर ऑपरेशन शुरू किया।
BIG NEWS: देशभर में जारी भारी विरोध के बीच प्रदेश के राज्यपाल ने का बड़ा आदेश, इस दिन से चालू करो NPR का काम

अधिकारी ने कहा, “समुद्री जल सेना के कमांडो को भी तस्करों को पकड़ने में मदद करने के लिए नावों में रखा गया था।”
उन्होंने कहा, “एक संदिग्ध पाकिस्तानी नाव को भारतीय जल क्षेत्र में पहचाना गया। इसके बाद भारतीय तटरक्षक नौकाओं ने चुपके से नाव का पीछा करना शुरू कर दिया और अधिकारी, समुद्री कमांडो व एटीएस अधिकारी सफलतापूर्वक संदिग्ध नाव पर सवार हो गए।” नाव की तलाशी ली गई तो इसमें 35 पैकेट हेरोइन मिली। सभी एजेंसियां संयुक्त रूप से पकड़े गए अभियुक्तों से पूछताछ कर रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो