जानिए कौन है विक्रम जिसे गुजरात के स्टूडेंट्स बता रहे हैं अपना बेस्ट फ्रेंड

जानिए कौन है विक्रम जिसे गुजरात के स्टूडेंट्स बता रहे हैं अपना बेस्ट फ्रेंड

गुजरात में स्टूडेंट्स ने की ऐसी अनोखी नकल कि जानकर हैरान हो गए लोग।

नई दिल्ली। सोचिए पूरी क्लास नकल कर रही हो और सभी ने एक सवाल के एक जैसे उत्तर दिए हों तो क्या होगा। ऐसा ही एक अनोखा मामला गुजरात में सामने आया जिसमें क्लास के सभी स्टूडेंट्स ने 'माई बेस्ट फ्रेंड' पर निबंध लिखते वक्त विक्रम को अपना बेस्ट फ्रेंड बताया। 10वीं क्लास की बोर्ड परीक्षा में अंग्रेजी के पेपर के दौरान सामूहिक नकल हुई। जवाब में सभी 96 स्टूडेंट्स ने एक जैसे ही निबंध लिख डाले।

96 छात्रों ने लिखा एक जैसा निबंध

गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड ने प्रदेश के पंचमहल जिले में सामूहिक नकल के इस केस का भांडा फोड़ किया। बता दें कि हाल ही में संपन्न हुई एसएससी बोर्ड परीक्षा में माइ बेस्ट फ्रेंड विषय पर निबंध लिखने को आया था। इस दौरान सभी 96 स्टूडेंट्स ने 'विक्रम' नामक काल्पनिक किरदार को अपना बेस्ट फ्रेंड लिखा था।

चाचा नहीं जुटा पाया फिरौती की पूरी रकम, 20 हजार से थी कम इसलिए मारी गोली

एक जैसी थी सभी छात्रों की कॉपी

वहीं, बोर्ड के एक सदस्य ने बताया, 'पहले हमें 240 स्टूडेंट्स पर नकल करने का शक हुआ। इसके बाद उन सभी की कॉपी को स्क्रूटनी के लिए अलग रख लिया गया। जांच की गई तो पंचमहल के कवाली परीक्षा केंद्र में 96 स्टूडेंट्स की कॉपी हूबहू एक जैसी मिली। सभी की कॉपी में 'विक्रम' नाम के एक लड़के का जिक्र था, जो सबका ब्रेस्ट फ्रेंड भी था और टेनिस खेलता था।'

जांच जारी

सदस्य ने बताया कि 96 स्टूडेंट्स की कॉपी में कोई भी अंतर नहीं पाया गया। उन्होंने कहा कि ऐसा हो सकता है कि या तो टीचर ने सभी को बोलकर कॉपी लिखवाई है या फिर सभी ने किसी एक की कॉपी से ही नकल की हो। अभी इसकी सही जानकारी नहीं लग पाई है, जांच के बाद ही पूरी बात स्पष्ट हो पाएगी।

प्यार में पागल आशिक ने किया गला रेत कर कत्ल, ये थी वजह

'my best friend' तक नहीं लिख पाए छात्र

उन्होंने बताया कि सभी छात्रों को गांधीनगर में जीएसएटएसइबी के ऑफिस में तलब किया गया। बता दें कि उनमें से ज्यादातर स्टूडेंट्स ने तो अंग्रेजी में 'my best friend’ तक सही से नहीं लिखा था। वहीं, कुछ छात्र तो अपना नाम तक नहीं लिख पा रहे थे। उन्होंने बताया कि इन स्टूडेंट्स के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned