नकल की 27 पर्चियों के साथ धरा गया था गुजरात बीजेपी अध्यक्ष का बेटा, अब रिजल्ट में फेल

नकल की 27 पर्चियों के साथ धरा गया था गुजरात बीजेपी अध्यक्ष का बेटा, अब रिजल्ट में फेल

  • Gujarat BJP अध्‍यक्ष Jitu Vaghani का बेटा परीक्षा में फेल
  • BCA की परीक्षा में 27 चिट के साथ पकड़ा गया था Meet Vaghani
  • Bhavnagar University ने तीन साल लिए किया बैन

नई दिल्ली। बैचलर्स ऑफ कम्प्यूटर एप्लिकेशन ( bca ) की परीक्षा में नकल करते पकड़ा गया Gujarat BJP के अध्यक्ष जीतू वाघानी ( Jitubhai Vaghani ) का बेटा मीत वाघानी फेल हो गया है। इसके साथ ही भावनगर यूनिवर्सिटी ने मीत को तीन साल के लिए परीक्षा देने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

27 चिट के साथ दे रहा था परीक्षा

मीत वाघानी Bhavnagar University की स्‍वामी विवेकानंद कॉलेज का छात्र है। तीन महीने पहले 28 मार्च को वो BCA सेकंड सेमेस्‍टर की परीक्षा दे रहा था। इस दौरान निरीक्षक को मीत के पास पास से 27 पर्चियां मिली थी, जिसमें अलग-अलग प्रश्नों के जवाब लिखे हुए थे।

करतारपुर कॉरिडोर के बारे में सबकुछ, आस्था से विवाद तक का सफर

402 में से 399 छात्र पाए गए दोषी

परीक्षा में नकल करते पकड़े जाने वाले छात्रों की जांच के लिए यूनिवर्सिटी ने एक कमेटी बनाई थी। वाइस चांसलर महिपत सिंह चावड़ा ने बताया कि इस परीक्षा के दौरान 402 छात्र नकल करते पकड़े गए थे। बाद में हुई जांच के बाद इनमें से 399 को कमिटी ने दोषी पाया गया है।

कांग्रेस का खजाना हुआ खाली, खर्च में कटौती के लिए रोका गया कर्मचारियों का वेतन !

पकड़े जाने के बाद मीत ने नहीं दी थी परीक्षा

यूनिवर्सिटी से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि जब कोई छात्र नकल करते पकड़ा जाता है तो उसकी आंसर सीट सीज कर दी जाती है। इसके बाद छात्र अन्य विषयों की परीक्षा दे सकता है। हालांकि मीत ने अन्‍य विषयों में भी परीक्षा नहीं दी थी।

जांच के बाद यूनिवर्सिटी ने किया बैन

पूरी परीक्षा खत्म होने के बाद कमेटी के सामने उसके आंसर सीट की जांच होती है और दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई होती है। इसी के तहत मीत वाघानी को तीन साल के लिए परीक्षा देने से बैन कर दिया गया है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned