गुजरात में भारी बारिश के चलते दीवार गिरने से 8 लोगों की मौत

  • गुजरात के कई हिस्सों में जारी है बारिश
  • तेज बारिश की वजह से हुआ हादसा
  • देश के अलग अलग हिस्सों में बारिश और बाढ़ से तबाही

नई दिल्ली। गुजरात में बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त है। बारिश के चलते हालात बद से बदतर है। मोरबी-कंडला बायपास के पास दर्दनाक हादसा हुआ है। उमिया सर्किल के पास दीवार गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद से इलाके में अफरा तफरी मची हुई है।

गुजरात में बारिश से जनजीवन ठप

बताया जा रहा है कि तेज बारिश की वजह से यह हादसा हुआ। भारी बारिश के चलते गुजरात में लोगों का बुरा हाल है। घरों से निकलने में भी दिक्कतें आ रही है। नर्मदा नदी पर सरदार सरोवर बांध के 30 गेटों में 26 खोल दिए गए थे।

ये भी पढ़ें: बिहार में बाढ़: अब तक 127 की मौत, 80 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

NDRF और एसडीआरएफ टीम रेस्क्यू करने में जुटी

बता दें कि दक्षिण और पश्चिम भारत के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। बरसात के चलते गुजरात सरकार ने लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर और राहत सेंटर बनवाए हैं। साथ ही सरकार की ओर से NDRF और एसडीआरएफ के दल अलग अलग स्थानों पर तैनात किए गए हैं। बाढ़ प्रभावित जिलों में फंसे हुए लोगों को निकालने में रेस्क्यू टीमें मदद कर रही है।

सरकार ने बाढ़ और बारिश में फंसे लोगों को हर संभव मदद करने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और डिप्टी सीएम खुद हालात पर नजर बनाए हुए हैं। भारतीय जवान राहत कार्य में जुटे हैं।

केरल और तमिलनाडु में बारिश से तबाही

वहीं देश के आधा दर्जन से ज्यादा राज्यों में बारिश और बाढ़ से अभी तक मौत का आंकड़ा 100 तक पहुंच गया है। तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, गुजरात में बारिश का कहर जारी है। केरल में बाढ़ और बारिश से पिछले कुछ दिनों में 35 लोगों की मौत हो चुकी है।

वायनाड में लैंडस्लाइड के कारण फंसे हुए हैं लोग

वायनाड और मलप्पुरम में भूस्खलन से 50 लोगों के अब भी फंसे होने की खबर है। कई जगहों पर यहां खराब मौसम के कारण राहत और बचाव करने में दिक्कतें आ रही है। तमिलनाडु में भी बारिश के चलते 5 की मौत हो चुकी है।

Show More
Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned