scriptराजकोट के धार्मिक शिविर में लगी भयंकर आग से तीन बच्चियों की मौत, अन्य 15 घायल | gujarat fire broke in Rashtra Katha Shibir in Pransla rajkot | Patrika News
विविध भारत

राजकोट के धार्मिक शिविर में लगी भयंकर आग से तीन बच्चियों की मौत, अन्य 15 घायल

एक टेंट से शुरू हुई और धीरे-धीरे फैलकर इसने करीब 80 टेंटों को अपने चपेट में ले लिया।

नई दिल्लीJan 13, 2018 / 11:00 am

Pradeep kumar

fire in rajkot

अहमदाबाद। गुजरात के राजकोट में शुक्रवार रात भयंकर आग लग गई। ये घटना वह के स्‍वामी धर्मबंधु के शिविर में लगी। खबरों के अनुसार बीती रात लगी भयंकर आग में झुलसने से 15 लोग घायल गंभीर रूप से घायल हुए और तीन बच्‍चों की मौत हो गई। हादसे में हुए घायल लोगों को उपचार के लिए राजकोट के अस्पताल ले जाया गया है।

एक टेंट से शुरू हुई आग ने 80 टेंटो को खाक कर दिया
प्राप्त जानकारी के अनुसार आग लगने की यह घटना पहले एक टेंट से शुरू हुई और धीरे-धीरे फैलकर इसने करीब 80 टेंटों को अपने चपेट में ले लिया। बताया जा रहा है कि शिविर में आग रात के करीब साढ़े दस बजे लगी, उस समय शिविर में मौजूद लड़कियां खाना खाने के बाद अपने टैंट में पहुंची थी। उसके बाद अचानक एक टैंट में आग लग गई, जो देखते ही देखते फैल गई। इस आगजनी में करीब 80 टैंट जलकर खाक हो गए।

 

https://twitter.com/hashtag/SpotVisuals?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Gujarat?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

आग लगने की वजह शॉर्ट-सर्किट,जांच जारी
घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए आए सीआईएसफ और बीएसएफ के जवानों ने आग में फंसे करीब 500 बच्‍चों को शिविर से बाहर निकल कर उन्हें सुरक्षित पहुंचाया। बताया जा रहा है हादसे में मारी गई बच्ची गुजरात की थी। मामले में प्रशासन को संदेह है कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है। हालांकि यह बात अभी तक साफ नहीं है और हादसे की जांच चल रही है।

कई राज्यों के बच्चे लेते हैं शिविर में भाग
गौरतलब है कि स्‍वामी धर्मबंधु का शिविर हर साल दस दिन तक लगता है। जिसमें गुजरात और अन्‍य राज्‍यों से बच्‍चे भी यहां शिविर में भाग लेने के लिए आते हैं।बता दें कि दो दिन पहले इस शिविर में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी शिरकत की थी और साथ ही शुक्रवार को टीवी सीरियल ‘शक्तिमान’ से मशहूर हुए मुकेश खन्ना ने भी शिविर में हिस्सा लिया।

Home / Miscellenous India / राजकोट के धार्मिक शिविर में लगी भयंकर आग से तीन बच्चियों की मौत, अन्य 15 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो