scriptगुजरात में बारिश से अब तक 80 की मौत, शेरनी का भी शव मिला | Gujarat:Heavy rains kill 80 people, lioness dead body found too | Patrika News

गुजरात में बारिश से अब तक 80 की मौत, शेरनी का भी शव मिला

Published: Jun 26, 2015 05:01:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

गुजरात के तटीय सौराष्ट्र और दक्षिणी जिलों में दो दिन
पूर्व हुई भारी वर्षा के दौरान मृतकों की संख्या 80 के ऊपर पहुंच गई

rain

rain

अहमदाबाद। गुजरात के तटीय सौराष्ट्र और दक्षिणी जिलों में दो दिन पूर्व हुई भारी वर्षा के दौरान मृतकों की संख्या 80 के ऊपर पहुंच गई। बारिश का सबसे ज्यादा कहर झेलने वाले अमरेली जिले में बरसात से 36 मौतें हुई हैं। इसके अलावा भरूच, जामनगर, राजकोट और कच्छ में पांच पांच लोगों को वर्षा जनित घटनाओं में जान गंवानी पड़ी है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार देवभूमि द्वारका जिले में चार और भावनगर, जूनागढ और सुरेन्द्रनगर में तीन तीन लोगों की मौत हुई । दाहोद, महेसाणा, मोरबी और सूरत में दो दो, वहीं खेडा, पोरबंदर और वलसाड में एक एक लोगों की मौत हुई है। ज्ञातव्य है कि सरकार ने वर्षा के मृतकों के आश्रितों को चार चार लाख रूपए का मुआवजा देने की घोषणा कर रखी है। सरकार का इस मामले में सर्वे जारी है।

सौराष्ट्र और दक्षिणी गुजरात समेत पूरे राज्य में दो दिन पूर्व छह इंच से लेकर 28 इंच तक बरसात दर्ज की गई। सबसे अधिक 28 इंच बारिश सौराष्ट्र के अमरेली जिले के बगसरा में हुई, जहां चौबीस घंटे में 28 इंच बरसात हुई थी। मुख्यमंत्री ने कल पूरे क्षेत्र का हवाई दौरा कर राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लिया था।

अमरेली जिले के गिर के जंगलों में भारी वर्षा के बीच कई स्थानों पर शेरों को सार्वजनिक स्थानों पर शरण लेते देखा गया। जंगल के जलभराव से बचने के लिए एक शेर कल हाई वे पर दिखा तो दूसरा लीलीया के निकट एक मंदिर में घुस गया। लीलीया के बावडी गांव के पास एक शेरनी का शव पानी में तैरता पाया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो