scriptगुजरात रेप मामला: JDU ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, पूछा- बिहार के लोगों से नफरत क्यों? | Gujarat rape case:JDU wrote a letter to Rahul,Why hate people of Bihar | Patrika News

गुजरात रेप मामला: JDU ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, पूछा- बिहार के लोगों से नफरत क्यों?

locationनई दिल्लीPublished: Oct 08, 2018 05:19:33 pm

Submitted by:

Anil Kumar

सत्तारूढ़ पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को गुजरात से भगाए जा रहे उत्तर भारत के लोगों के संबंध में एक पत्र लिखा है।

गुजरात रेप मामला: JDU ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, पूछा- बिहार के लोगों से नफरत क्यों?

गुजरात रेप मामला: JDU ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, पूछा- बिहार के लोगों से नफरत क्यों?

नई दिल्ली। गुजरात के साबरकांठा में 14 माह की बच्ची से रेप के बाद भड़की हिंसा के मामले में अब सियासत भी गर्मा गई है। दरअसल इस घटना के बाद गुजरात में बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को भगाया जा रहा है। लोग वहां से पलायन करने लगे हैं। इस बाबत बिहार में सत्तारूढ़ पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में पूछा गया है कि आखिर बिहार के लोगों से इतनी नफरत क्यों है? सबसे दिलचस्प बात यह है कि जदयू ने सीधे-सीधे आरोप लगाते हुए कहा है कि इन सबके पीछे कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर का हाथ है। बता दें कि जदयू के प्रवक्ता और विधानसभा पार्षद नीरज कुमार ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखते हुए यह आरोप लगाया कि एक तरफ विधायक अल्पेश ठाकोर को बिहार में कांग्रेस के सह प्रभारी के तौर पर नियुक्त करते हैं और दूसरी तरफ उनका संगठन ‘गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना’ बिहार के लोगों को गुजरात से निकालने काम कर रही है।

बिहार: CM नीतीश की बैठकों में अब अधिकारी साथ नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल, सरकार ने जारी किया आदेश

नीतीश कुमार ने विजय रुपाणी से की बातचीत

आपको बता दें कि नीरज कुमार ने अपने पत्र में आगे लिखा कि गुजरात ही नहीं पूरे भारत में जो विकास दिख रहा है उसके पीछ बिहारी लोगों के खून-पसीने की मेहनत है। देश का हर कोनो एक-दूसरे पर आश्रित है। बता दें कि नीरज कुमार ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि विधायक अल्पेश ठाकोर लगातार उत्तर भारतीयों के खिलाफ जहर उगल रहे हैं, जगह-जगह रैलियां कर रहे हैं,लेकिन पार्टी उनपर कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई तक नहीं कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि ठाकोर जैसे संकीर्ण मानसिकता वाले व्यक्ति को बिहार में कांग्रेस पार्टी का सहप्रभारी बनाकर बिहारियों के प्रति घृणा का एहसास कराया गया है। गौरतलब है कि गुजरात में 14 माह की बच्ची से रेप का मामला सामने आया था। रेप करने का आरोप बिहार के रहने वाले एक मजदूर पर लगा। जिसके बाद गुजरात में उत्तर भारतीयों को निशाना बनाया जाने लगा। उसके बाद डर से लोग गुजरात छोड़कर पलायन करने लगे हैं। इस बाबत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से बातचीत की और इस समस्या के समाधान के लिए उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो