scriptCAA पर देशभर में बवाल, केंद्रीय मंत्री ने पाक शरणार्थियों को सौंपे भारतीय नागरिकता के दस्तावेज | Gujarat: seven pak refugees get indian citizenship | Patrika News

CAA पर देशभर में बवाल, केंद्रीय मंत्री ने पाक शरणार्थियों को सौंपे भारतीय नागरिकता के दस्तावेज

locationनई दिल्लीPublished: Dec 21, 2019 06:04:40 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ देशभर में बवाल
पाक शरणार्थियों को सौंपे भारतीय नागरिकता के दस्तावेज

file photo
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन अधिनियम ( CAA ) को लेकर देशभर में बवाल जारी है। कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। आलम ये है कि विरोध प्रदर्शन के दौरान अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है। इन सबके बीच गुजरात में पाकिस्तान के सात शरणार्थियों को नागरिकता प्रमाण पत्र सौंपा गया है।
पूरे देश में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चल रहे प्रदर्शन के बीच केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने पाकिस्तान के सात शरणार्थियों को नागरिकता प्रमाणपत्र सौंपा है। हिदी में किए गए एक ट्वीट में केंद्रीय जहाजरानी और रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री मंडाविया ने कि कच्छ, गुजरात में पाकिस्तान से आए शरणार्थियों से मुलाकात की और सात शरणार्थियों को नागरिकता प्रमाणपत्र दिया। वहीं, नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाए गए सीएए की तारीफ करते हुए मंडाविया ने लिखा कि सीएए को लेकर सभी में उत्साह और जश्न का माहौल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा लिया गया यह ऐतिहासिक फैसला इन लोगों के जीवन में नया सवेरा लेकर आया है।
वहीं, सप्ताह की शुरुआत में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने अफगानी प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की थी। अफगानिस्तान से करीब 30 शरणार्थी उत्पीड़न से बचने के लिए 28 साल पहले भागकर भारत आए थे, उनमें ज्यादातर सिख थे, जिन्होंने नड्डा से मुलाकात की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो