scriptहाफिज सईद ने मनाया कश्मीर डे, पाक में की भारत विरोधी रैली | Hafiz Saeed did anti Indian rally in Pakistan, celebrated Kashmir day | Patrika News

हाफिज सईद ने मनाया कश्मीर डे, पाक में की भारत विरोधी रैली

Published: Feb 06, 2016 10:17:00 am

हाफिज सईद ने इस्लामाबाद और उसके रिश्तेदार हाफिज अब्दुर रेहमान ने लाहौर में रैली की, जमात-उद-दावा ने लाहौर में कई कैम्प भी लगाए

hafiz saeed

hafiz saeed

इस्लामाबाद। आतंकियों पर नकेल कसने के पाकिस्तान के दावों के बावजूद मुंबई हमलों के गुनहगार हाफिज सईद ने राजधानी इस्लामाबाद में भारत विरोधी रैली निकाली। कश्मीर-डे पर यहां नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन, जमात-ए-इस्लामी और दूसरी पार्टियों ने भी इसी तरह की रैली की। हाफिज सईद ने इस्लामाबाद और उसके रिश्तेदार हाफिज अब्दुर रेहमान ने लाहौर में रैली की। जमात-उद-दावा ने लाहौर में कई कैम्प भी लगाए। इनमें बड़ी स्क्रीन पर कश्मीरियों पर कथित टॉर्चर के वीडियो दिखाए गए।

क्या है कश्मीर डे?
पाकिस्तान में हर साल 5 फरवरी को कश्मीर-डे मनाया जाता है। इस बार जमात-उद-दावा के लोगों ने लाहौर, फैसलाबाद, इस्लामाबाद, कराची, पेशावर और मुजफ्फराबाद इस तरह की रैली की।

एक करोड़ डॉलर का है इनाम-
सईद पर अमरीका एक करोड़ डॉलर के इनाम का एलान कर चुका है। भारत ने मुंबई हमले के सबूत देकर आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई की पाकिस्तान से कई बार मांग की है। इसके बावजूद हाफिज ने इस्लामाबाद में ही रैली की।

आजाद घूम रहा पठानकोट हमले का आरोपी-
मुंबई हमलों के 8 साल बाद भी हाफिज सईद पाकिस्तान में आजाद घूम रहा है। भारत के कई बार सबूत दिए जाने के बावजूद उस पर कार्रवाई नहीं हुई है। वहीं, भारत को पठानकोट हमले के मामले में भी मास्टरमाइंड जैश-ए-मोहम्मद चीफ मौलाना मसूद अजहर पर कार्रवाई का इंतजार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो