script

हज यात्रियों के लिए एडवाइजरी: वियाग्रा-पॉर्न ना ले जाएं साथ

Published: Aug 23, 2015 11:28:00 am

हज यात्रियों को दी गई सलाह, अपने साथ ना लेकर जाए वियाग्रा, सेक्सुअल ऑयल और क्रीम्स

hajj yatra

hajj yatra

मुंबई। मक्का की तीर्थयात्रा पर हज यात्रियों का जाना शुरु हो गया है। ऐसे में तीर्थयात्रियों को सलाह दी गई है कि, वे अपने साथ वियाग्रा, सेक्सुअल ऑयल और क्रीम्स ना लेकर जाए। विदेश मंत्रालय के तहत आने वाली हज कमेटी ऑफ इंडिया (एचसीओआई) ने एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें तीर्थयात्रियों से वियाग्रा, सेक्सुअल ऑयल एंड क्रीम, पॉर्नोग्राफिर मेटिरियल और नशीले पदार्थों से परहेज करने को कहा है।

हालांकि समुदाय के कुछ नेताओं को एडवाइजरी की सलाह पसंद नहीं आई है। आपको बता दें कि हज यात्रा के लिए फ्लाइट्स 16 अगस्त से शुरु हो गई थी। हज कमेटी के जरिए इस साल करीब एक लाख तीर्थयात्री हज पर जाएंगे। एडवाइजरी में कहा गया है कि, ‘गाइडलाइंस और ट्रेनिंग सेशन चलाने के बाद भी 2013 और 2014 में कई मामले सामने आए। जिनमें तीर्थयात्रियों को वियाग्रा टैबलेट्स, सेक्सुअल ऑयल, क्रीम्स के साथ पकड़ा गया था। ये एक गंभीर मामला है, जिसे गंभीरता के से ही लेना चाहिए।Ó

वहीं हज कमेटी ऑफ इंडिया के सीईओ अतौर रहमान ने कहा कि, हज के दौरान किसी भी तरह की अवैध गतिविधियां को ना करने के लिए कहा जाता है, लेकिन अतीत में कुछ तीर्थयात्रियों को वियाग्रा, सेक्सुअल ऑयल, क्रीम्स व कई अन्य चीजों की स्मगलिंग करते पाया गया था, जोकि साउदी अरेबिया में बैन है।

ट्रेंडिंग वीडियो