हरियाणा के मुख्यमंत्री Manohar Lal Khattar भी आए कोरोना की गिरफ्त में, Tweet कर दी जानकारी

  • हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट कर दी जानकारी।
  • इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष और दो विधायक भी पाए गए कोरोना पॉजिटिव।
  • 26 अगस्त से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र से पहले सभी का कोरोना टेस्ट अनिवार्य।

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज सोमवार को उन राजनेताओं की सूची में शामिल हो गए हैं जिन्हें घातक कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है। खट्टर ने सोमवार को एक ट्वीट कर बताया कि उनका कोरोना वायरस टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आया है।

लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू के बाद अब आया Odd-Even Formula, पुलिस ने दुकानों पर लगाए नंबर

मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट कर लिखा, "मुझे आज नोवेल कोरोना वायरस के लिए परीक्षण किया गया था। मेरी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं सभी सहकर्मियों और सहयोगियों से अपील करता हूं जो पिछले एक सप्ताह में मेरे संपर्क में आए हैं, वे अपनी जांच करा लें। मैं अपने करीबी संपर्कों से अनुरोध करता हूं कि वे तुरंत ही सख्त क्वारंटीन में चले जाएं।"

खट्टर का कोरोना वायरस रिजल्ट उस दिन पॉजिटिव आया है जब हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता को भी राज्य विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले इस कोरोना वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा आगामी 26 अगस्त से शुरू होने वाली सदन की कार्यवाही की अध्यक्षता करेंगे।

अपनी बीमारी की घोषणा करने के कुछ घंटे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की थी। उन्होंने हिंदी में ट्वीट कर लिखा था, "सभी जरूरी सावधानियां बरतें और ध्यान रखें। ईश्वर से आपके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।"

पंजाब के बाद अब इस प्रदेश में भी कर दी गई लॉकडाउन की घोषणा, आवश्यक छोड़कर सभी चीजें बंद

इससे पहले हरियाणा के दो विधायकों का भी सोमवार को कोरोना वायरस टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव निकला। इसकी जानकारी देते हुए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने लिखा, "विधानसभा अध्यक्ष और दो अन्य विधायकों को कोरोना वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है।"

गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा के आगामी 26 अगस्त से शुरू होने वाले सत्र में शामिल होने के लिए स्पीकर, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और मंत्रियों समेत सभी विधायकों के लिए कोरोना वायरस की जांच को अनिवार्य कर दिया गया था। कोरोना वायरस की जांच में निगेटिव पाए गए विधानसभा सदस्य ही सत्र में उपस्थित हो पाएंगे।

बता दें कि हरियाणा में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। फिलहाल प्रदेश में 8961 एक्टिव केस हैं जबकि 44,822 मरीज रिकवर-डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं, प्रदेश में 603 लोगों की जान इस महामारी ने ले ली है।

coronavirus cases
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned