scriptहरियाणा सरकार का नया फरमान, खिलाड़ियों से आय का 33 फीसदी हिस्सा मांगा | haryana-government-released-notification-for-state-sports-persons | Patrika News

हरियाणा सरकार का नया फरमान, खिलाड़ियों से आय का 33 फीसदी हिस्सा मांगा

Published: Jun 08, 2018 02:20:50 pm

Submitted by:

Kiran Rautela

हरियाणा सरकार ने प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए एक अजीबो गरीब नोटिस जारी किया है।

haryana

हरियाणा सरकार का नया फरमान, खिलाड़ियों से आय का 33 फीसदी हिस्सा मांगा

नई दिल्ली। हरियाणा सरकार ने प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए एक अजीबो गरीब नोटिस जारी किया है। हरियाणा सरकार ने प्रोफेशनल खिलाड़ियों का बड़ा झटका देते हुए अपना फरमान सुनाया है। जिसके तहत खिलाड़ियों से उनकी कमाई का कुछ हिस्सा मांगा गया है।
खिलाड़ियों से आय का 33 फीसदी हिस्सा मांगा

दरअसल, हरियाणा सरकार ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए खिलाड़ियों से उनकी आय का 33 फीसदी हिस्सा मांगा है।

सुशील कुमार वे जताया ऐतराज
नोटिस पर हरियाणा के प्रसिद्ध खिलाड़ी सुशील कुमार ने ऐतराज जताते हुए अपना बयान दिया है। सुशील ने कहा कि इस तरह के नियम बनाने से पहले सरकार को सोचना चाहिए। ऐसे नियमों से खिलाड़ियों का मनोबल कम होता है, जिसका खेलों के प्रदर्शन पर बुरा असर पड़ सकता है।
हरियाणा के एथलिट्स खट्टर सरकार के विरोध में, सम्मान समारोह का करेंगे बहिष्कार

प्रधान सचिव अशोक खेमका ने जारी किया नोटिस

बता दें कि हरियाणा सरकार के खेल विभाग के प्रधान सचिव अशोक खेमका ने ये नोटिस जारी किया है। प्रधान सचिव अशोक खेमका द्वारा जारी इस नोटिस के अनुसार खिलाड़ी अगर बिना सैलरी के किसी प्रोफेशनल टूर्नामेंट या विज्ञापन में काम करता है तो उसे अपनी कमाई का एक तिहाई फीस स्पोर्टस कौंसिल को देना होगा।
सैलरी के साथ काम करने पर देनी होगी पूरी कमाई

साथ ही ये भी कहा गया है कि खिलाड़ी अगर सैलरी के साथ किसी प्रोफेशनल टूर्नामेंट या विज्ञापन में काम करते हैं तो उसे अपनी पूरी कमाई स्पोर्टस कौंसिल को देनी होगी।
सीएम खट्टर ने कहा- गुरुग्राम में बनेगा इंटर-स्‍टेट सूचना हेडक्‍वार्टर

बगावत पर उतरे खिलाड़ी

सरकार के इस फैसले के बाद से खिलाड़ी बगावत पर उतर आए हैं और इस फैसले को मानने से मना कर दिया है।
स्वास्थ्य अौर खेल मंत्री का बयान

वहीं मामले पर सफाई देते हुए हरियाणा के स्वास्थ्य अौर खेल मंत्री अनिल विज ने कहा कि ये नियम पहले से ही बने हुए हैं, इनमें किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है।
30 अप्रैल 2018 को जारी किया गया था नोटिफिकेशन

आपको बता दें कि इस फरमान का नोटिफिकेशन 30 अप्रैल 2018 को जारी किया गया था। हरियाणा स्टेट स्पोर्ट्स काउंसिल का कहना है कि इस कदम से प्रदेश में खेलों को प्रोत्साहित किया जाएगा और पूरा पैसा खेलों के विकास के लिए लगाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो