scriptबॉक्सिंग में मेडल जीतकर आईं हरियाणा की छोरियों को मिलेगी देसी गाय, पशुपालन मंत्री ने की घोषणा | Haryana minister announce a cow give to top boxers as a Prize | Patrika News

बॉक्सिंग में मेडल जीतकर आईं हरियाणा की छोरियों को मिलेगी देसी गाय, पशुपालन मंत्री ने की घोषणा

Published: Dec 01, 2017 10:41:37 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने रोहतक में आयोजित एक कार्यक्रम में वर्ल्ड वूमन यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाली खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

Haryana Govt give cow

Haryana Govt give cow

रोहतक: अभी तक देश के लिए खेल प्रतियोगिताओं में मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को सम्मान के तौर पर सरकार की तरफ से ढेर सारा रुपया, सरकारी नौकरी , लग्जरी गाड़ियां देने का सिलसिला चला आ रहा था, लेकिन अब इस लिस्ट में गाय की भी एंट्री हो गई है। दरअसल, हरियाणा के पशुपालन मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने कुछ ऐसा ही ऐलान किया है। बुधवार को रोहतक में वर्ल्ड वूमन यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाली हरियाणा की छह मुक्केबाजों को ओम प्रकाश धनखड़ ने सम्मानित किया। इसी दौरान उन्होंने ऐलान किया कि सभी बॉक्सरों को खट्टर सरकार पुरस्कार में देसी गाय देगी।
खिलाड़ी और लोगों ने किया फैसले का स्वागत
रोहतक के राजीव गांधी स्टेडियम स्थित सांई सेंटर में आयोजित इस सम्मान समारोह में पहुंचे मंत्री जी ने कहा कि विजेता बेटियों का नाम गांव के गौरवपट्ट पर भी लिखा जाएगा। जब मंत्री ओपी धनखड़ ने गाय पुरुस्कार देने का एलान किया तो वहाँ मौजूद हर खिलाडी और अन्य लोगों ने खड़े होकर और तालियां बजाकर उनकी इस बात का स्वागत किया।
मंत्री ने गिनाए गाय के दूध के फायदे
इस दौरान मंत्री ने जी कार्यक्रम में मौजूद लोगों को और खिलाड़ियों को गाय के फायदे भी गिनाए। उन्होंने कहा कि ”गाय के दूध में (भैंस के दूध के मुकाबले) कम वसा होती है और ये बॉक्‍सर्स के लिए फायदेमंद है। गाय बहुत एक्टिव रहती है जबकि भैंस ज्‍यादातर वक्‍त सोती रहती है। हरियाणा में कहते हैं कि ताकत चाहिए तो भैंस का दूध, और खूबसूरती और दिमाग चाहिए तो गाय का दूध। इन मुक्‍केबाजों ने दुनिया में देश का नाम ऊंचा किया है और हम उन्‍हें और अच्‍छा प्रदर्शन करते देखना चाहते हैं।”
इन खिलाड़ियों ने जीता है मेडल
उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों को जो देसी गाय पुरूस्कार में दी जाएगी वो दिन भर में 10 लीटर से ज्यादा दूध देंगी। आपको बता दें कि सम्मानित की गईं सभी छह मुक्‍केबाजों- नीतू (48 किलो वर्ग), ज्‍योति गुलिया (51 किलो वर्ग), साक्षी धंदा (54 किलो), शशि चोपड़ा (57 किलो) और कांस्‍य पदक जीतने वाली अनुपमा (81 किलो, नेहा यादव (81+ किलो) के पते नोट कर लिए गए हैं। गाय उनके दरवाजे पर सरकार की ओर से पहुंचा दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो