कोरोना से पूर्व सरपंच की मौत, सैंपल लेने गई मेडिकल टीम के साथ ग्रामीणों किया ऐसा खौफनाक सलूक

  • Haryana के फतेहाबाद में स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बदसलूकी
  • ग्रामीणों ने पीपीई किट को किया आग के हवाले

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में है। आलम ये है कि पाबंदियों और लॉकडाउन के बावजूद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। हर दिन औसतन 70 से 80 हजार के बीच कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। देश में कोरोना के मामले 37 लाख के ऊपर पहुंच चुके हैं, जबकि 66 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच हरियाणा के फेतहाबाद से कोरोना का ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सनसनी मचा दी है। यहां ग्रामीणों ने केवल डॉक्टर्स का घेराव किया बल्कि टेस्टिंट किट छीन कर आग लगा दी।

कोरोना वॉरियर्स के साथ बदसलूकी

मामला फतेहाबाद ( Fatehabad ) के नकटा गांव की है। बताया जा रहा है कि गांव के पूर्व सरपंच सर्वजीत सिंह एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जांच के दौरान पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव हैं। लेकिन, सोमवार को कोरोना से वह जंग हार गए और उनकी मौत हो गई। इसके बाद नगर पालिका की टीम ने उनका अंतिम संस्कार कर दिया था। कोरोना का मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग को कहा गया कि गांव में जाकर कोरोना की जांच करें। लेकिन, जैसे ही स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची, उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखकर ग्रामीण एकजुट हो गए और उन्हें घेर लिया। इसके बाद उनके साथ जोर जबरदस्ती करने लगे। कहा यहां तक जा रहा है कि ग्रामीणों ने कोरोना वॉरियर्स के साथ हाथा-पाई भी की और बाद में टेस्टिंग किट भी छीन लिया।

पुलिस ने दर्ज की शिकायत

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ग्रामीणों ने सभी टेस्टिंग किट को आग के हवाले कर दिया औऱ स्वास्थ्य विभाग ( Corona Warriors ) की टीम को वहां से वापस लौट दिया। इधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस मामले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। स्वास्थ्यकर्मियों का कहना है कि जब तक हमें सुविधा नहीं दी जाएगी तब तक हम गांव नहीं जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डॉक्टर विष्णु ने कहा कि हमें पर्याप्त सुराक्षा दी जाए और जब तक प्रशासन हमें आश्वस्त नहीं करेगा तब तक हम गांव नहीं जाएंगे। इधर, फेतहाबाद थाने में इस पूरे मामले को लेकर शिकायत भी दर्ज कर ली गई है और मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। वहीं, इस घटना से स्वास्थ्यकर्मी दहशत में हैं। यहां आपको बता दें कि हरियाणा में कोरोना संक्रमितों का आंकडा 65, 720 पहुंच चुका है। इनमें 11,885 एक्टिव केस हैं। वहीं, 53,835 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं। जबकि, 706 लोगों की मौत हो चुकी है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned