scriptसावधान: ठंड में विकराल होगा कोरोना! त्योहार सीजन को लेकर केन्द्र ने दी ये चेतावनी | Health Ministry Issues new Advice Over coronavirus | Patrika News

सावधान: ठंड में विकराल होगा कोरोना! त्योहार सीजन को लेकर केन्द्र ने दी ये चेतावनी

Published: Oct 19, 2020 02:11:23 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

देश में काफी तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना (coronavirus cases in India) के मामले, त्योहार सीजन को लेकर केन्द्र ने राज्यों को दी सलाह
‘लापरवाही बरतने से कोरोना धारण कर सकता है विकराल रूप’

Health Ministry Issues new Advice Over coronavirus

कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने किया बड़ा ऐलान।

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (coronavirus) का कहर लगातार जारी है। इस महामारी को रोकने और उसकी चेन को तोड़ने के लिए अब भी कई सारी पाबंदियां जारी है। इसके बावजूद देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि, वर्तमान में हर दिन कोरोना (corona cases in India) के नए मामले में कमी जरूर आई है। लेकिन, स्वास्थ्य मंत्रालय ( Health Ministery ) का कहना है कि ठंड के मौसम में कोरोना तेजी से फैल सकता है। इतना ही नहीं त्यौहार के सीजन को लेकर केन्द्र ने राज्य को कुछ सलाह भी दी है।
पढ़ें- काम की खबर: इन राज्यों में आज से खुल गए स्कूल, इन गाइडलाइंस को फॉलो करना अनिवार्य

त्योहार सीजन में सावधानी बरतने की जरूरत

दरअसल, भारत में त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में इस महामारी को लेकर सरकार और प्रशासन दोनों एक्टिव हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने साफ शब्दों में कहा है कि इसे चेतावनी समझे या फिर सलाह, लेकिन त्योहारों के सीजन में अगर थोड़ी भी लापरवाही बरती गई तो कोरोना विकराल रूप धारण कर सकता है। उन्होंने कहा कि इस समय मोदी सरकार कोरोना के खिलाफ जो जंग लड़ रही है, उस आंदोलन को लोग गंभीरता से लें। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ठंड में कोरोना विकराल रूप धारण कर सकता है, इसकी अभी औपचारिक पुष्टि तो नहीं हो सकी है। लेकिन, माना जा रहा है परिणाम कुछ भी हो सकता है। इसलिए, लोगों को अभी कोरोना गाइडलाइंस के नियमों को पालन करना जरूरी होगा। उन्होंने त्योहारों के दौरान कोरोना से बचने के भी सुझाव दिए।
पढ़ें- Bihar Election: अचानक एक्टिव हुए RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद, नीतीश कुमार को दी यह बड़ी सलाह

कोरोना गाइडलाइंस को पालन करना अनिवार्य

स्वासथ्य मंत्री ने कहा कि अभी कोरोना गाइडलाइंस को सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि अभी भी ‘दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी’ नियमों का पालन हर हाल में ही पालन करना होगा। वहीं, केरल में बढ़ते मामले पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य में जो ओणम उत्सव मनाया गया, उसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। लिहाजा, केन्द्र ने राज्य सरकारों को नसीहत दी है कि अगर त्योहार सीजन के दौरान थोड़ी भी लापरवाही बरती गई तो हर महीने कोरोना के 26 लाख तक नए केस सामने आ सकते हैं। लिहाजा, सबको अभी सहयोग करने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो