scriptCoronavirus: भारत में बिगड़े हालात, हर 2 घंटे में एक की मौत, 328 नए केस आए सामने- स्वास्थ्य मंत्रालय | Health Ministry Joint Secy Lav Agrawa l on COVID19 positive cases foun | Patrika News

Coronavirus: भारत में बिगड़े हालात, हर 2 घंटे में एक की मौत, 328 नए केस आए सामने- स्वास्थ्य मंत्रालय

locationनई दिल्लीPublished: Apr 02, 2020 11:05:11 pm

Submitted by:

Prashant Jha

पिछले 24 घंटे में कोरोना से 12 लोगों की मौत- स्वास्थ्य मंत्रालय
कोरोना वायरस से अब तक 50 लोगों की मौत हुई
1965 मरीजों में पाजिटिव केस पाए गए हैं- स्वास्थ्य मंत्रालय
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- 151 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं

पिछले 24 घंटे में कोरोना से 12 लोगों की मौत, 328 नए मामले आए सामने- स्वास्थ्य मंत्रालय

पिछले 24 घंटे में कोरोना से 12 लोगों की मौत, 328 नए मामले आए सामने- स्वास्थ्य मंत्रालय

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले सामने आए हैं। वहीं हर दो घंटे में एक मरीज की मौत हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने ये जानकारी दी है। गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय, गृहमंत्रालय की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना वायरस से अब तक 50 लोगों की मौत हुई है। वहीं 1965 मरीजों में पाजिटिव केस पाए गए हैं। जबकि 151 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं।

1 दिन में मरने वाले लोगों की संख्या सबसे ज्यादा- स्वास्थ्य मंत्रालय

लव अग्रवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है। जो एक दिन में मरने वालों की संख्या सबसे ज्यादा है। लव अग्रवाल ने बताया कि मरीजों में 50 लोग मेडिकल स्टॉफ भी शामिल हैं। इसमें डॉक्टर, नर्सें और स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल है।

ये भी पढ़ें: Coronavirus: ओडिशा में 650 बेड वाले दो कोविड-19 अस्पताल बनकर तैयार, मरीजों का होगा मुफ्त इलाज

https://twitter.com/ANI/status/1245667974196977665?ref_src=twsrc%5Etfw

तलबीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना से संक्रमित- स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई अभी चल रही है। सभी को इसमें सहयोग की जरूरत है। सभी धर्म के लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करें। उन्होंने सभी राज्य सरकारों से लॉकडाउन की सख्ती से पालन कराने को भी कहा है। उन्होंने कहा कि मुंबई के धारावी में कोरोना से मौत होने के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। अग्रवाल के मुताबिक देशभर में तलबीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। वहीं, 1804 लोगों को क्वारंटीन किया गया है।

ये भी पढ़ें: coronavirus जमात में शामिल लोगों के बाहर आने से बढ़ा खतरा, केंद्र ने राज्य सरकारों को तलाशने की सौंपी जिम्मेदारी

पीएम मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात- स्वास्थ्य मंत्री

लव अग्रवाल ने कहा कि पीएम मोदी ने राज्यों को कोविड-19 को नियंत्रण करने के लिए कई दिशा निर्देश दिए हैं। जिसमें स्वास्थ्यकर्मियों की ऑनलाइन ट्रेनिंग से लेकर रिटायर्ड डॉक्टरों से भी मदद मांगने के सुझाव दिए हैं। कोविड अस्पतालों को लेकर भी पीएम ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की। जिसपर सरकारों ने अपने-अपने स्तरों पर काम जारी होने का आश्वासन दिया।

बता दें कि पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसि के जरिए बातचीत की। पीएम मोदी ने कहा कि मानव जाति के इतिहास में ऐसी लड़ाई नहीं देखी गई है। ऐसे में सभी लोग मिलजुलकर एक साथ इस लड़ाई को लड़े और इस जंग से जीतने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन करें। उन्होंने कहा कि चेन ऑफ ट्रांसमिशन तोड़ना हमारी प्राथमिकता है।

ये भी पढ़ें: निजामुद्दीन मरकज: तबलीगी जमात के आयोजन में शामिल महाराष्ट्र के 1300 लोगों की हुईं पहचान- स्वास्थ्य मंत्री

देशभर में मरीजों की बढ़ रही संख्या

बता दें कि तमिलनाडु में 173, दिल्ली में 47, जम्मू कश्मीर 62, तेलंगाना -33, आंध्र प्रदेश में कोरोना के 63, महाराष्ट्र में 125, कोरोना संक्रमित केस मिले हैं। लव अग्रवाल ने बताया कि ये आकंडे बढ़ते जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो