scriptअसम में बाढ़ से अब तक 12 की मौत, 6.5 लाख लोग प्रभावित | Heavy rain in assam, over 6.5 lakhs people affected | Patrika News

असम में बाढ़ से अब तक 12 की मौत, 6.5 लाख लोग प्रभावित

Published: Aug 23, 2015 12:29:00 pm

असम में जारी बाढ़ के प्रकोप में सेना के राहत एवं बचाव कार्यो के बावजूद रविवार तक 12 लोगों की मौत हो गई

flood

flood

गुवाहाटी। असम में जारी बाढ़ के प्रकोप में सेना के राहत एवं बचाव कार्यो के बावजूद रविवार तक 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच से ज्यादा लोग लापता हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चिराग जिले में एक व्यक्ति की डूबकर मौत हो गई, वहीं दो अन्य लोगों की मौतें कोकराझार जिले में हुई। पिछले 24 घंटों में चार लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें दो की मौत नेशनल हाईवे-31 पर डूबने से और लोग कोकराझाड़ में मारे गए।
वहीं दूसरी ओर धुबरी जिले के बिलासीपारा में शनिवार तड़के नदी में वाहन गिर जाने से वाहन समेत पांच सवार लोग बह गए और अभी तक उनका कोई पता नहीं चल सका है। अधिकारियों ने कहा कि वाहन में कुल चालक समेत कुल 11 लोग सवार थे और वे एक शादी से लौट रहे थे। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों ने चार लोगों को सुरक्षित निकाल लिया, जबकि एक अन्य महिला को निचले इलाके में जीवित बचा लिया गया। एक यात्री का शव भी बरामद किया गया है, जबकि शेष लापता हैं।
उल्लेखनीय है कि ब्रह्मपुत्र नदी डिब्रुगढ़, जोरहाट और धुब्री एवं जिया भराली नदी सोनितपुर में खतरे के निशान के ऊपर बह रही है। राज्य में आई बाढ़ के कारण 19 जिलों के करीब 6.50 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

अबतक छह जिलों में 51 राहत शिविरों में करीब 1.22 लाख लोग रह रहे हैं। सेना ने भी स्थिति की गंभीरता को देखते हुए राहत एवं बचाव कार्य तेज कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो