scriptदिल्ली NCR में झमाझम बारिश, कई इलाकों में ट्रैफिक जाम की समस्या | Heavy Rain in delhi ncr | Patrika News

दिल्ली NCR में झमाझम बारिश, कई इलाकों में ट्रैफिक जाम की समस्या

locationनई दिल्लीPublished: Jul 21, 2018 05:48:37 pm

Submitted by:

Prashant Jha

दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे और जगह-जगह बूंदाबांदी हो रही थी।

rain in delhi ncr

दिल्ली NCR में झमाझम बारिश, कई इलाकों में ट्रैफिक जमा की समस्या

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में शनिवार को झमाझम बारिश हुई। बारिश से लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है। वहीं एनसीआर के नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कुछ इलाकों में हुई झमाझम बारिश से सड़कों पर पानी भर गया, जिससे कई जगहों पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई। ग्रेटर नोएडा के गौर चौक पर कुछ देर तक भारी ट्रैफिक जाम रहा। दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे और जगह-जगह बूंदाबांदी हो रही थी। मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हुई की संभावना जताई थी। मौसम में आए इस बदलाव से लोगों को गर्मी और उमस से काफी राहत मिली है। राजधानी में शुक्रवार को भी बारिश हुई थी जिससे कई जगह जाम लग गया था। पिछले 24 घंटों के दौरान असम और मध्य महाराष्ट्र के कई स्थानों, ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी गुजरात पर मानसून की सक्रियता देखी गई।

इन इलाकों में भारी बारिश होने की आशंका

मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात, पश्चिमी तट और महाराष्ट्र में मानसून की सक्रियता से जगह-जगह बारिश हुई है। स्काइमेट ने अगले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और उत्तरी आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में मानसून के सक्रिय रहने की संभावना जताई है। मौसम पूर्वानुमानकर्ता के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, झारखंड, बिहार, पूर्वोत्तर के राज्यों समेत पश्चिम बंगाल मानसून की सक्रियता से बारिश हो सकती है।

मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित

गौरतलब है कि मुंबई और गुजरात में मानसून सक्रिय है। मुंबई में लगातार पानी गिरने से जनजीवन अस्तव्यस्त है। मुंबई के कई निचले इलाकों में सड़कों और घरों में जलजमाव है। पिछले दिनों मुंबई में बारिश के कारण सड़क पर गड्ढे होने के चलते एक शख्स की मौत हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो