scriptदिल्ली-एनसीआर में अचानक बदला मौसम का मिजाज, बारिश के साथ गिर रहे पत्थर | heavy rain in delhi ncr | Patrika News

दिल्ली-एनसीआर में अचानक बदला मौसम का मिजाज, बारिश के साथ गिर रहे पत्थर

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2018 05:35:25 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

दिल्ली-एनसीआर में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है।

heavy rain

दिल्ली-एनसीआर में अचानक बदला मौसम का मिजाज, बारिश के साथ गिर रहे पत्थर

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में शाम को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है। यहां तेज बारिश के साथ पत्थर गिरने शुरू हो गए हैं। तेज बारिश के कारण दिल्ली और नोएडा के आस-पास के इलाकों में अचानक सड़कों पर अफरा-तफरी मच गई और काले बादल छाने के कारण अंधेरा सा हो गया है। इस बारिश की सबसे बड़ी बात यह है कि एक ओर से पानी गिर रहा है, तो दूसरी ओर से पत्थर गिर रहे हैं। पत्थर इतने बड़े हैं कि लोगों को चोटें भी लग सकती हैं। गौरतलब है कि मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी दी थी कि दिल्ली-एनसीआर में अगले 48 घंटों में तेज बारिश हो सकती है।
तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश की चेतावनी

इससे पहले मौसम विभाग ने गुरुवार को कहा कि दक्षिण-पूर्वी अरब सागर पर शुक्रवार को कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है और यह तेज चक्रवाती तूफान का रूप ले सकता है। विभाग ने तमिलनाडु और पुडुचेरी में तेज बारिश की संभावना जताई है। चेन्नई मौसम विभाग के उप महानिदेशक एस बालाचंद्रन ने कहा था कि अगले तीन दिनों में तमिलनाडु और पुडुचेरी में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार से दक्षिण-पूर्वी अरब सागर के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की पूरी संभावना है। अगले 36 घंटों के दौरान इसके दबाव वाला क्षेत्र बन जाने और फिर उत्तर-पश्चिम की तरफ बढ़ने की संभावना है।
केरल में भारी बारिश की चेतावनी

वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक डे नाम के चक्रवात के कारण देश के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। इसे देखते हुए हाल ही में बाढ़ की विभिषिका झेलने वाले केरल में मछुआरों को 6 से 8 अक्टूबर के बीच समुद्र में न जाने के लिए कहा गया है। साथ ही राज्य के 7 जिलों में 3 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसलिए, घर से निकलने से पहले मौसम की जानकारी जरूर ले लें। कहीं, आपके इलाके भी तो नहीं बारिश होने वाली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो