scriptमौसमः दिल्ली समेत देश के 7 से ज्यादा राज्यों में बारिश के साथ शुरू हुआ वेलेंटाइन डे, एक हफ्ते तक यहां जाने से बचें | Heavy rain in delhi ncr including 7 state with dark sky | Patrika News
विविध भारत

मौसमः दिल्ली समेत देश के 7 से ज्यादा राज्यों में बारिश के साथ शुरू हुआ वेलेंटाइन डे, एक हफ्ते तक यहां जाने से बचें

मौसमः दिल्ली समेत देश के 7 से ज्यादा राज्यों में बारिश के साथ शुरू हुआ वेलेंटाइन डे, एक हफ्ते तक यहां जाने से बचें

नई दिल्लीFeb 14, 2019 / 12:32 pm

धीरज शर्मा

weather

मौसमः दिल्ली समेत देश के 7 से ज्यादा राज्यों में बारिश के साथ शुरू हुआ वेलेंटाइन डे, एक हफ्ते तक यहां जाने से बचें

नई दिल्ली। लगातार अपने बदलते मिजाज से लोगों को हैरत में डाल रहे मौसम ने गुरुवार सुबह एक बार फिर करवट बदली। देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार की सुबह काले बादलों का साया मंडराता रहा। थोड़ी देर बाद ही बादलों की लुका छिपी बंद हुई और बारिश ने दस्तक दी। दिल्ली समेत एनसीआर में भी जोरदार बारिश ने रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया।
https://twitter.com/ANI/status/1095866199425073152?ref_src=twsrc%5Etfw

दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में आज सुबह तेज हवा के साथ हल्कि बारिश शुरू हो गई। मौसम में अचानक से इस बदलाव की वजह से लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक आज आंधी आ सकती है और ओले भी गिर सकते हैं। खराब मौसम की वजह से यातायात के साधनों पर भी असर पड़ा है दिल्ली आने-जाने वाली 10 ट्रेनें फिलहाल देरी से चल रही हैं। जिसकी वजह से यात्रियों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।
https://twitter.com/ANI/status/1095862444004597760?ref_src=twsrc%5Etfw

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि हिमाचल प्रदेश में अगले तीन दिन तक सामान्य से ज्यादा बर्फबारी हो सकती है, स्थानीय निवासियों और पर्यटकों को पहाड़ी इलाके में ना जाने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक शिमला, कुल्लू, सिरमौर, चंबा समेत तमाम पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है। यहां मौसम विभाग ने पहले ही 14 और 15 फरवरी को भारी बारिश की आशंका जताई थी।
https://twitter.com/hashtag/DelhiRains?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इन राज्यों में हो रही बारिश
वेलेंटाइन डे की शुरुआत देश के अधिकांश राज्यों में बारिश के साथ हुई। गुरुवार की सुबह मध्यप्रदेश , पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और एनसीआर में मोटी बूंदों के साथ बदरा बरसे। मध्यप्रदेश के मल्हारगढ़ में तो बारिश के साथ ओले भी गिरे जिससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
https://twitter.com/hashtag/MadhyaPradesh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Rain?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इस वजह से बदला मौसम का मिजाज
मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टर्बेंस) के चलते मौसम के मिजाज में ये बदलाव आ रहा है। दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही हो रही तेज बारिश के कारण मौसम काफी ठंडा हो गया है। बारिश तेज होने के कारण कई जगहों पर जलभराव की खबरें भी हैं। बारिश के कारण सुबह साढ़े आठ बजे भी घना अंधेरा छाया रहा।
इस हफ्ते यहां जाने से बचें
इस सप्ताह गुलमर्ग,काजीगुंड, पहलगाम, कुलगाम, लद्दाख, लाहौल-स्पीति, किन्नौर, मनाली, कुल्लू, शिमला, मसूरी, नैनीताल, कुफरी जाने से बचें। मौसम विभाग के मुताबिक इस हफ्ते यहां बारिश और भूस्खलन के ज्यादा आशंका है। ऐसे में पर्यटकों को खास तौर पर सावधान रहने की जरूरत है। अगर आपने पहले से ही बुकिंग करवा ली हैं, तो कुछ खास सावधानियों के साथ ही आगे बढ़ें।

Home / Miscellenous India / मौसमः दिल्ली समेत देश के 7 से ज्यादा राज्यों में बारिश के साथ शुरू हुआ वेलेंटाइन डे, एक हफ्ते तक यहां जाने से बचें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो