scriptकेरल में भारी बारिश का कहर, एक बच्ची की मौत, अलर्ट जारी | Heavy rain in Kerala CM alert | Patrika News
विविध भारत

केरल में भारी बारिश का कहर, एक बच्ची की मौत, अलर्ट जारी

मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने राजस्व आपदा प्रबंधन और दमकल विभाग को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है।

Sep 18, 2017 / 05:42 am

Prashant Jha

kerala, heavy rain, rain
तिरुवनंतपुरम: केरल में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश से जनजीवन ठप हो गया है। बारिश के कारण एक शख्स की मौत भी गई । वहीं कई इलाकों के लोग बारिश की चपेट में फंसे हुए हैं। जलजमाव की स्थिति को देखते हुए राज्य के विभिन्न भागों में पांच बांधों के गेट को खोल दिया गया है। वहीं राज्य में दो दिन और बारिश होने की संभावना जताई गई है। राज्य में अपदा और हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने राजस्व आपदा प्रबंधन और दमकल विभाग को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। 
गडढे में गिरने से बच्ची की मौत

बताया जा रहा है कि पलक्कड़ में एक आठ वर्षीय लड़की की उसके घर के पास बने पानी के गड्ढे में गिरने मौत हो गई। मध्य और उत्तर केरल में विशेष रूप से भारी बारिश हो रही है। आने वाले दो दिनों में और अधिक बारिश होने का अनुमान लगाया गया है जिसके कारण इडुक्की और एरनाकुलम में स्कूलों को सोमवार की छुट्टी दी गई है। 
लैंड स्लाइड से रेल यातायात प्रभावित

भारी बारिश और लैंड स्लाइड के कारण ट्रेन, प्लेन और आवाजाही रोक दी गई है। कोट्टयम के चिंगवानम के पास एक हल्के भूस्खलन के बाद रविवार को सामान्य ट्रेन परिचालन बंद कर दिया गया।रेल की पट्टरियों पर कीचड़ और रेत जमा होने के कारण रेलगाड़ियों का परिचालन रोकना पड़ा।

कई इलाकों में बारिश होने की संभावना

 राज्य में दो स्थानों पर 24 घंटों में 12 से 20 सेंटीमीटर तक भारी बारिश हुई है। वहीं केरल और लक्षद्वीप के कुछ स्थानों पर रविवार को 7-11 सेमी तक हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार और मंगलवार को भी कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है।
मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी

वहीं भारी बारिश को देखते हुए समुद्र में मछुआरों को नहीं जाने की चेतावनी दी गई है। साथ ही उन्हें दक्षिण-पश्चिमी दिशा से 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं से सावधान किया गया है। केरल के तटीय क्षेत्र एवं लक्षद्वीप के पास सोमवार दोपहर तक इन हवाओं के चलने की संभावना है। 

Home / Miscellenous India / केरल में भारी बारिश का कहर, एक बच्ची की मौत, अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो